Home राज्यों से मनचाहे इंजीनियरिंग कॉलेजों में सीट दिलाने का झांसा देने वाली एजेंसी पर...

मनचाहे इंजीनियरिंग कॉलेजों में सीट दिलाने का झांसा देने वाली एजेंसी पर केस दर्ज

1

पटना
 राजीव नगर स्थित एक निजी एजेंसी की ओर से सरकारी मनचाहे इंजीनियरिंग कॉलेज में सीट दिलाने का झांसा देने का एक मामला सामने आया है। इस संबंध में सोशल मीडिया पर रुपये लेकर इंजीनियरिंग की काउंसिलिंग कराने का वीडियो वायरल हुआ है। इस पर संज्ञान लेते हुए बिहार संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद (बीसीईसीई) ने घटना की शिकायत पुलिस में की है। राजीव थाना पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

बीसीईसीई के प्रोग्राम पदाधिकारी (विधि) की ओर से पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में बताया गया है कि सूबे के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज में आठ हजार सीटें खाली हैं। इसकी ऑनलाइन काउंसिलिंग के लिए बीसीईसीई ने एक से चार सितंबर की तिथि तय की थी। इसके लिए 30 अगस्त को विज्ञापन भी प्रकाशित किया गया। इसी बीच बोर्ड को राजीव नगर रोड संख्या-21 स्थित एक्सपर्ट विजन नाम की एजेंसी द्वारा यूट्यूब पर प्रचारित एक वीडियो की जानकारी मिली। इसके बाद मामले पर संज्ञान लिया गया और पुलिस से शिकायत की गई।

काउंसिलिंग के लिए मांगे जा रहे हैं 500 रुपए;
वीडियो में एक व्यक्ति बीसीईसीई के अभ्यर्थियों को उसी कॉलेज में सीट दिलाने का दावा कर रहा है जिसमें वह दाखिला चाहते हैं। अभ्यर्थियों को बताया जा रहा है कि इसके लिए दो से चार सितंबर के बीच एजेंसी में ऑनलाइन काउंसिलिंग होगी। इसके लिए प्रत्येक छात्र को शुल्क के रूप में पांच सौ रुपये देने होंगे। बोर्ड ने सोशल मीडिया पर वायरल एजेंसी के वीडियो का लिंक पुलिस को सौंपा है। पुलिस ने छह सितंबर को शिकायत दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की।