Home मध्यप्रदेश Add. DCP दंडोतिया ने स्टूडेंट्स के बीच लगाई 145वीं ‘पाठशाला’

Add. DCP दंडोतिया ने स्टूडेंट्स के बीच लगाई 145वीं ‘पाठशाला’

2

 भोपाल

इंदौर के एक पुलिस अफसर पिछले कुछ सालों से टीचर के रूप में भी पहचााने जाने लगे हैं। दरअसल इंदौर क्राइम ब्रांच के एडिश्नल डीसीपी राजेश दंडोतिया पिछले कुछ सालों से स्टूडेंट्स को सायबर सिक्योरिटी एवं अवेयनेस को लेकर टिप्स देते हैं। टीचर्स डे के एक दिन पहले सोमवार को उनकी पाठशाला की 145 की कार्यशाला इंदौर में हुई।

वे इंदौर के अलावा ग्वालियर में भी इस तरह की कार्यशाला का आयोजन कर चुके हैं। सिंबयोसिस यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की उन्होंने  ‘सायबर सिक्योरिटी एवं अवेयरनेस’ की क्लास ली।  एडिशनल डीसीपी क्राइम ने स्टूडेंट्स को वर्तमान के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर होने वाले फ्रॉड की केस स्टडी से रूबरू कराते हुए, इनसे बचने के टिप्स बताये।  इंदौर पुलिस द्वारा साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये, इसके प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी अनुक्रम में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त क्राइम ब्रांच और उनकी पुलिस टीम सोमवार को सिंबयोसिस यूनिवर्सिटी आॅफ एप्लाइड साइंस, सुपर कॉरिडोर इंदौर में पहुंची।

साइबर क्राइम से बचने के दिए टिप्स
सायबर अवेयरनेस के तहत सिंबयोसिस यूनिवर्सिटी आॅफ एप्लाइड साइंस, इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में एडीशनल डीसीपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने स्टूडेंट्स को वर्तमान समय के साइबर अपराधों के प्रकारों, इनके करने के तरीके तथा इनसे किस प्रकार बचा जाए आदि के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी दी।