Home देश अमेजन के मैनेजर हरप्रीत गिल हत्याकांड में अब तक 4 गिरफ्तार, 1...

अमेजन के मैनेजर हरप्रीत गिल हत्याकांड में अब तक 4 गिरफ्तार, 1 आरोपी अभी फरार

1

नई दिल्ली
दिल्ली पुलिस ने भजनपुरा इलाके में अमेजन के मैनेजर हरप्रीत गिल (36) की हत्या के मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस हत्याकांड में अब तक चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस अभी फरार चल रहे पांचवें आरोपी अदनान की तलाश में जुटी है। हरप्रीत और उनके 32 वर्षीय मामा गोविंद सिंह को मंगलवार रात करीब 11:30 बजे भजनपुरा के सुभाष विहार में गोली मार दी गई थी। हरप्रीत और गोविंद दोनों बाइक पर घर से निकले थे।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सोहेल और जुबैर के रूप में हुई है, जिन्हें गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में बुराड़ी के पास से पकड़ा गया, जब वे दिल्ली से पंजाब भागने की कोशिश कर रहे थे। डीसीपी (नॉर्थ ईस्ट) जॉय टिर्की ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि भजनपुरा हत्याकांड के सिलसिले में गुरुवार रात करीब 11:30 बजे सोहेल उर्फ चौधरी और जुबैर उर्फ कसावरा (दोनों 23 साल) नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही हमने अब इस हत्याकांड में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पांचवें आरोपी को भी पकड़ने की कोशिश की जा रही है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, हरप्रीत गिल मर्डर केस के आरोपी बिलाल गनी (18) को मंगलवार देर रात 2 बजे सिग्नेचर ब्रिज के पास से पकड़ा गया था, जबकि मोहम्मद समीर उर्फ माया को स्पेशल सेल ने बुधवार रात को गिरफ्तार किया। बिलाल भजनपुरा के सुभाष मोहल्ला का रहने वाला है। डीसीपी टिर्की ने बताया कि मंगलवार रात हरप्रीत गिल और गोविंद सिंह दोनों मोटरसाइकिल से कहीं जा रहे थे, इसी दौरान एक स्कूटर और मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए हमलावरों ने उन्हें रोकने के बाद गोली मार दी।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी बिलाल गनी और उसके साथी मोहम्मद समीर (18), सोहेल (23), मोहम्मद जुनैद (23) और अदनान (19) भजनपुरा के उत्तरी घोंडा इलाके में पार्टी कर रहे थे। रात लगभग 10:30 बजे वे सभी दो स्कूटरों पर सवार होकर वहां से निकल गए। उन्होंने बताया कि वे बीच में कई जगहों पर रुके भी और फिर एक संकरी गली में जाने लगे। इस गली से दो मोटरसाइकिल एक साथ नहीं गुजर सकतीं। उन्होंने बताया कि दूसरी तरफ से हरप्रीत गिल और गोविंद सिंह आ रहे थे। उन्होंने बताया कि रास्ता देने को लेकर दोनों पक्षों में बहस हो गई और इस पर गनी तथा उसके साथी आक्रामक हो गए तभी जुनैद ने हरप्रीत को थप्पड़ मार दिया। इसी दौरान समीर ने उन दोनों को गोली मार दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से बिलाल गनी समेत सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई। पुलिस के मुताबिक, भजनपुरा में वेल्डिंग की दुकान पर काम करने वाला गनी रविवार को ही 18 वर्ष का हुआ है। वह 2022 में भजनपुरा में हत्या और डकैती मामले में भी आरोपी रहा है। पुलिस ने बताया कि उस समय नाबालिग होने के कारण वह बाल सुधार गृह से बाहर आ गया था।