Home देश करते रहे इंतजार!…और बिना यात्रियों को लिए ही उड़ गई नेपाल एयरलाइंस...

करते रहे इंतजार!…और बिना यात्रियों को लिए ही उड़ गई नेपाल एयरलाइंस की फ्लाइट

3

नेपाल
 नेपाल एयरलाइंस ने मंगलवार को भैरहवा में गौतम बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से काठमांडू के रास्ते दिल्ली और हांगकांग के लिए साप्ताहिक उड़ानों का संचालन शुरू किया, लेकिन कोई टिकट बुक नहीं होने के कारण दोनों विमान यात्रियों के बिना रवाना हुए। नेपाल एयरलाइंस कॉरपोरेशन (NAC) ने भैरहवा से दिल्ली और हांगकांग के लिए उड़ानें संचालित कीं, जिसमें काठमांडू एक पारगमन बिंदु है।

 विमानन कंपनी के सूत्रों के अनुसार, भैरहवा-दिल्ली और भैरहवा-हांगकांग दोनों उड़ानें बिना किसी यात्री के रवाना हुईं। नेपाल की राष्ट्रीय विमानन कंपनी नेपाल एयरलाइंस ने निर्धारित उड़ानों से केवल दो दिन पहले भैरहवा से दिल्ली और हांगकांग जाने वाली उड़ानों के लिए टिकट बुक कराने के बारे में घोषणा की थी।
 

काठमांडू के दक्षिण-पश्चिम में 400 किलोमीटर दूर स्थित भैरहवा न तो कोई व्यापारिक केंद्र है और न ही कोई बड़ा शहर। गौतम बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को हाल ही में एक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया गया था। नेपाल एयरलाइंस की पहली उड़ान में एक भी यात्री न होने का कारण इन सभी कारकों को बताया गया है। गौतम बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के महाप्रबंधक हंसा राज पांडे ने स्वीकार किया कि मंगलवार को भैरहवा से उड़ान भरने वाले विमानों में कोई यात्री सवार नहीं था।