Home राज्यों से कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी को एयर लिफ्ट कर गुड़गांव मेदांता में शिफ्ट...

कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी को एयर लिफ्ट कर गुड़गांव मेदांता में शिफ्ट किया

5

जयपुर

राजस्थान कृषि उद्योग विकास बोर्ड के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी (60) को ऑपरेशन की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें मंगलवार को गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया है। एयर एम्बुलेंस के जरिए उन्हें जयपुर एयरपोर्ट से सीधे गुड़गांव लेकर गए है। दरअसल, उन्हें ऑपरेशन के 42 घंटे बाद भी होश नहीं आया है।

ऑपरेशन करने के बाद डूडी की हालत स्थिर बनी हुई है। उनको एसएमएस हॉस्पिटल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा हुआ था। सोमवार देर शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचे थे। जहां डॉक्टरों और उनके परिजनों से चर्चा के बाद उन्हें बेहतर ट्रीटमेंट के लिए मेदांता शिफ्ट करने का निर्णय किया गया था।

एसएमएस हॉस्पिटल के स्पोकपर्सन डॉ. देवेन्द्र पुरोहित ने बताया- रामेश्वर लाल डूडी की स्थिति गंभीर बनी हुई है। उनके बाकी सभी पैरामीटर जैसे ब्लड प्रेसर, ऑक्सीजन और पल्स नियंत्रण में और स्थिर है। इसके अलावा उनके शरीर के दूसरे अंक भी सही से काम कर रहे हैं। ऑपरेशन के बाद से उन्हें अब तक होश नहीं आया है।

ग्रीन कॉरिडोर के जरिए एयरपोर्ट तक पहुंचाया

डूडी को सवाई मानसिंह हॉस्पिटल से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक ग्रीन कोरिडोर के जरिए पहुंचाया गया। इस दौरान डॉक्टर्स की एक टीम भी उनके साथ एयर एम्बुलेंस में भेजी गई। एयरपोर्ट से एयर एम्बुलेंस पहुंचने का सिग्नल मिलते ही यहां से एम्बुलेंस के जरिए जेएलएन मार्ग से एयरपोर्ट टर्मिनल पहुंचाया गया।

7 डॉक्टरों की टीम कर रही है मॉनिटरिंग

ऑपरेशन के बाद डूडी की देखरेख के लिए 7 सीनियर डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है। जो उनकी स्थिति पर लगातार मॉनिटरिंग कर रही है। इस टीम में डॉ. एसएम शर्मा, डॉ. अचल शर्मा, डॉ बी.एल. कुमावत, डॉ. संदीप माथुर, डॉ. सुधीर मेहता, डॉ. राशिम कटारिया और डॉ नीलू शर्मा है।