Home राज्यों से कर्ज से परेशान युवक ने पूरे परिवार को खिलाया जहर, पत्नी और...

कर्ज से परेशान युवक ने पूरे परिवार को खिलाया जहर, पत्नी और बेटे की मौत

4

जयपुर
राजस्थान के जयपुर में भारी कर्ज से परेशान एक व्यक्ति ने रविवार को कथित तौर पर अपनी पत्नी और दो बच्चों को जहर खिलाने के बाद खुद भी आत्महत्या का प्रयास किया। जहर खाने के बाद परिवार के सदस्य कैब कर पास के अस्पताल में भर्ती हुए थे। इस घटना में पत्नी और बेटे की मौत हो गई, जबकि बाप और बेटी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रताप नगर थाना प्रभारी जहीर अब्बास ने बताया कि यह घटना जयपुर के प्रताप नगर इलाके में हुई। 30 वर्षीय मनोज शर्मा ने 'हलवा' में कुछ जहरीला पदार्थ मिलाया और अपने परिवार को खिला दिया। उन्होंने बताया कि मनोज की पत्नी साक्षी (28) और और 5 महीने के बेटे अथर्व की मौत हो गई, जबकि उसका और उसकी बेटी निया का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मनोज शर्मा अपने परिवार के साथ प्रताप नगर में एक किराये के मकान में अपनी पत्नी साक्षी और दो बच्चों के साथ रहता था। मनोज पहले ऑनलाइन डिलीवरी कंपनी में जॉब करता थे, लेकिन पिछले काफी समय से वह बेरोजगार चल रहा था।

उन्होंने कहा कि इसके चलते उसने भारी कर्ज ले रखा था और पारिवारिक समस्याओं से भी जूझ रहा था। इससे तंग आकर उसने रविवार सुबह खुद जहर खाने के साथ पूरे परिवार को भी खाने में मिलाकर जहर खिला दिया। परिवार की तबीयत बिगड़ने पर मनोज कैब बुक कराकर उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचा था, जहां से इसकी सूचना प्रताप नगर थाना पुलिस को दी गई। इलाज के दौरान साक्षी और अथर्व की मौत हो गई, जबकि मनोज और निया की हालत गंभीर बनी हुई है। प्रताप नगर थाना पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से सबूत जुटाए हैं। पुलिस जहर और उसके खाने के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।