Home राज्यों से उत्तर प्रदेश हरदोई के कारोबारी की मौत, यात्रा पर गए थे दो दंपती, एक...

हरदोई के कारोबारी की मौत, यात्रा पर गए थे दो दंपती, एक बुजुर्ग और 4 बच्चे

4

 हरदोई

 तमिलनाडु के मदुरई रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के प्राइवेट कोच में लगी आग से हरदोई के एक व्यापारी की भी जलकर मौत हुई है। शहर कोतवाली इलाके के चंदीपुरवा मोहल्ले में  सुबह परमेश्वर दयाल गुप्ता (57) की तमिलनाडु के मदुरई रेलवे स्टेशन के पास प्राइवेट कोच में आग लगने से जलकर मौत की सूचना परिवार वालों को मिली।
 
सीतापुर के भसीन ट्रैवल्स के जरिए यह सभी लोग धार्मिक यात्रा के लिए गए थे
कारोबारी अपनी पत्नी रेनू अपने समधी प्रदीप गुप्ता समधन किरण गुप्ता अपने चचेरे बड़े भाई विद्यासागर गुप्ता और लखीमपुर की एक रिश्तेदार ज्योति गुप्ता के साथ 17 अगस्त को दक्षिण भारत की धार्मिक यात्रा के लिए निकले थे। परिवार वालों के मुताबिक सीतापुर के भसीन ट्रैवल्स के जरिए यह सभी लोग धार्मिक यात्रा के लिए गए थे। इन लोगों ने लखनऊ से ट्रेन पकड़ी थी उसके बाद दक्षिण भारत के कुछ जगह पर यात्रा करके मदुरई रेलवे स्टेशन से इन्हें कन्याकुमारी के लिए जाना था लेकिन आज सुबह ट्रेन में आग लगने के हादसे में परमेश्वर दयाल की मौत की खबर ने पूरे परिवार को झकझोर दिया।
 
आग लगने की घटना शनिवार तड़के 5 बजकर 15 मिनट पर हुई
दक्षिणी रेलवे ने एक विज्ञप्ति में बताया कि आग लगने की घटना शनिवार तड़के 5 बजकर 15 मिनट पर हुई और मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर लपटों पर काबू पा लिया। विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘यह एक प्राइवेट पार्टी कोच था, जिसे 25 अगस्त को नागरकोविल जंक्शन पर ट्रेन संख्या 16730 (पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस) में जोड़ा गया था। डिब्बे को अलग कर मदुरै रेलवे स्टेशन पर खड़ा किया गया था। इस डिब्बे में यात्री अवैध रूप से गैस सिलेंडर लेकर आए थे और इसी वजह से आग लगी। आग लगने की भनक मिलने पर कई यात्री कोच से बाहर निकल गए। कुछ यात्री प्लेटफार्म पर ही उतर गए।