Home मध्यप्रदेश धार-अलीराजपुर में इंदौर संभागायुक्त ने किया अस्पतालों का निरीक्षण

धार-अलीराजपुर में इंदौर संभागायुक्त ने किया अस्पतालों का निरीक्षण

3

इंदौर

इंदौर संभागायुक्त मालसिंह ने अलीराजपुर जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बोरी का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यहां मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं और सुविधाओं का जायजा लिया। अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से चर्चा की। मालसिंह ने आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित बोरी का निरीक्षण किया।

उन्होंने उप स्वास्थ्य केंद्र पाटबर्डी पहुंचकर यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां उन्होंने ग्रामीणों को प्रदाय की जाने वाली दवाओं को देखा। दवाओं की एक्सपायरी की जांच की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र के माध्यम से ग्रामीणों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। संभागायुक्त मालसिंह ने जिला अस्पताल धार में विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। यहाँ उपचाररत मरीजों से अस्पताल की व्यवस्था और दिये जा रहे ईलाज सुविधा के संबंध में चर्चा की।

संभागायुक्त ने शासकीय उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालय सेमलखेड़ी का निरीक्षण करते हुए यहां स्कूली बच्चों की उपस्थिति की जानकारी ली। उन्होंने बच्चों से चर्चा करते हुए उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

धार में की निर्वाचन तैयारियों की समीक्षा
संभागायुक्त मालसिंह ने धार कलेक्टर कार्यालय के सभागार में विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की। संभागायुक्त ने निर्देश दिए कि जहां ईपी रेश्यो कम हैं वहां एसडीएम जा कर समझाईश दें। जिस भवन में अधिक मतदान केंद्र बने हों वहां एसडीएम स्वयं जा कर व्यवस्था देखें। बैठक में कलेक्टर धार प्रियंक मिश्रा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्र में मतदाता सूची में नाम जोड़ने के फॉर्म आये हैं। पुनरीक्षण कार्य जारी है।