Home राज्यों से छठी क्लास की छात्रा ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, मिला सुसाइड...

छठी क्लास की छात्रा ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, मिला सुसाइड नोट

7

रांची
रांची के हुलहुंडू स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदकर एक छात्रा ने खुदकुशी की कोशिश की। इस घटना में छात्रा के सिर समेत पूरे शरीर में गंभीर चोटें आई हैं। स्कूल प्रबंधन ने उसे पारस अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है। रांची के बहुबाजार के समीप रहने वाली छात्रा छठी कक्षा में पढ़ती है। उसके पिता ठेकेदार बताए जाते हैं।

मची अफरातफरी पुलिस के अनुसार छात्रा पर पढ़ाई का दबाव होने के कारण वह तनाव में थी। आशंका है कि तनाव के कारण ही उसने यह कदम उठाया। घटना के बाद अफरातफरी मच गई। प्रबंधन ने स्कूल की छुट्टी कर दी। जानकारी के बाद पुलिस पहुंची। पुलिस को छात्रा के बैग से एक सुसाइड नोट मिला है जिसकी जांच हो रही है। वहीं पुलिस ने चार छात्राओं से भी घटना के संबंध में पूछताछ की।

दो बार खुदकुशी का किया प्रयास

बताया जा रहा है कि छात्रा ने दो बार खुदकुशी की कोशिश की। पहली बार जब वह छत की ओर जाने लगी तो अन्य छात्राएं उसे समझाकर वापस ले आईं। दूसरी बार वह शौच के बहाने निकली और छलांग लगा दी।

छात्रा के बैग से पुलिस को मिला सुसाइड नोट

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा के बैग से तीन पन्ने का सुसाइड नोट मिला है। पहले पेज में लिखा है कि 2023 उसके लिए अच्छा नहीं बीत रहा। जनवरी ठीक था पर उसके बाद का महीना ठीक नहीं रहा। दूसरे पन्ने में छात्रा ने परीक्षा के अंक लिखे हैं। वहीं तीसरे में लिखा गया है कि अंक कम आने से उसपर परिवार का दबाव था। साथ ही परिवार में विवाद था। जिससे वह डिप्रेशन में थी। इसी वजह से उसने आत्महत्या का फैसला लिया।

छात्रा पूरी प्लानिंग के साथ गई थी स्कूल

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा ने अपनी जान देने की पूरी प्लानिंग पहले से ही कर रखी थी। वह घर से अपने साथ बैग में कैंची लेकर स्कूल गई थी। स्कूल की ऊपरी मंजिल में जाने पर रोक लगायी गई थी। स्कूल प्रबंधन ने ऊपरी मंजिल की सीढ़ी में रस्सी लगा दी है ताकि कोई भी छात्रा वहां तक नहीं जा सके। छात्रा जब कक्षा से ऊपरी मंजिल जाने के लिए निकली, तब वह अपने साथ बैग में रखी कैंची भी ले गई। सीढ़ी में लगी रस्सी को छात्रा ने काटा। हालांकि मौजूद उसकी कक्षा की दोस्तों ने मना भी किया। मगर वह सीधे रस्सी काटकर ऊपर की मंजिल में चली गई और छलांग लगा दी।

घटना स्थल पर पहुंची एफएसएल टीम

घटना की जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार को एफएसएल की टीम सेक्रेड हार्ट स्कूल पहुंची। घटना स्थल से एफएसएल की टीम ने एक जोड़ी जूता बरामद किया है। साथ ही कुछ चीजों को टीम जब्त कर जांच के लिए अपने साथ ले गई।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

घटना के बाद सेक्रेड हार्ट स्कूल में पुलिस की टीम पहुंची। स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरा से घटना का फुटेज लिया। फुटेज में छात्रा के तीसरे माले तक जाते दिख रहा है। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से कई अहम जानकारी भी मिली है। जिसकी पुलिस की टीम जांच कर रही है।