Home राज्यों से बिहार के मंत्री तेजप्रताप का धक्का-मुक्की वाले वायरल वीडियो पर आया बयान,...

बिहार के मंत्री तेजप्रताप का धक्का-मुक्की वाले वायरल वीडियो पर आया बयान, दर्ज कराई FIR

3

पटना
राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र व पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव ने अपने धक्का-मुक्की वाले वीडियो पर सफाई दे दी है। इस संबंध में उन्होंने एफआईआर भी दर्ज कराई है। बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र व पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव के साथ अपनी नानी के गांव (गोपालगंज जिला के सेलार कला ग्राम) में गए हुए थे। यहीं पर धक्का-मुक्की का वीडियो बनाया गया था।

यह है पूरा मामला
राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र व पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव के साथ अपनी नानी के गांव (गोपालगंज जिला के सेलार कला ग्राम) में गए हुए थे। यहीं पर धक्का-मुक्की का वीडियो बनाया गया था। मंत्री तेजप्रताप की ओर से जानकारी दी गई है कि घटना वाले दिन एक व्यक्ति ने शराब के नशे में उनके साथ धक्का-मुक्की कर दी थी। तेज प्रताप उसे मनाते रहे। अंतिम में स्थानीय प्रशासन ने उस व्यक्ति को वहां से हटाया।

मंत्री तेजप्रताप की ओर से आरोप लगाया गया है कि घटना के दो दिन के बाद उक्त व्यक्ति ने उस घटना का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया है। मंत्री के निर्देश पर उनके आईटी सेल मैनेजर समेश कुमार ने अनुमंडल पदाधिकारी हथुआ को पत्र लिखकर घटना की जानकारी देते हुए घटना की जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई की मांग की है।

यह जानकारी मंत्री तेज प्रताप यादव अपने एक्स हैंडल के माध्यम से दी है। इसमें उन्होंने लिखा है कि घटना को लेकर एफआईआर दर्ज करा दी गई है। मंत्री तेज प्रताप यादव अपने पिता लालू प्रसाद यादव और मां राबड़ी देवी के साथ अपने नानी के गांव गोपालगंज जिला के सेलार कला ग्राम गए थे। अनुमंडल पदाधिकारी को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि 22 अगस्त को सुबह 10.30 बजे नानी के घर गए थे। नानी के घर से बाहर निकलते समय सुमंत यादव शराब के नशे में धक्का-मुक्की करने लगा।

मंत्री के बार-बार आग्रह करने के बाद भी वह नहीं मान रहा था। स्थानीय प्रशासन ने उसे डांटकर हटाया। घटना के दो दिन बाद वह उस दिन का वीडियो एडिट करके मंत्री की छवि धूमिल कर रहा है। पत्र में लिखा गया है कि सुरक्षा की दृष्टिकोण यह घटना अति संवेदनशील है। आग्रह है कि तथाकथित सुमंत यादव पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।