Home राजनीति सर्वे में पूछा गया बेस्ट CM का सवाल, किस नंबर पर रहे...

सर्वे में पूछा गया बेस्ट CM का सवाल, किस नंबर पर रहे केजरीवाल; किससे पिछड़े

3

नई दिल्ली

महज 10 साल पहले राजनीति के मैदान में उतरे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार तीन बार मुख्यमंत्री बन चुके हैं। पहली बार भले ही कांग्रेस के समर्थन से वह महज 49 दिन के लिए सीएम बने। लेकिन इसके बाद लगातार दो बार उन्होंने प्रचंड बहुमत की सरकार बनाई। मुफ्त, बिजली पानी जैसे तोहफे और स्कूल-अस्पताल को बेहतर कर देने के दावों से वह दिल्ली में मजबूत पकड़ बना चुके हैं। इस बीच एक ताजा सर्वे में बेस्ट सीएम को लेकर पूछे गए सवाल में भी केजरीवाल दूसरे नंबर पर रहे हैं।

इंडिया टुडे और सी वोटर की ओर से गुरुवार शाम लोकसभा चुनाव को लेकर सर्वे पेश किया गया। सर्वे में यूं तो अधिकतर सवाल लोकसभा चुनाव को लेकर ही थे, लेकिन जनता का मूड भांपने के लिए एक सवाल यह भी पूछा गया कि देश में सबसे बेहतर मुख्यमंत्री आप किसे मानते हैं? सर्वे के आंकड़े बताते हैं कि इस रेस में फिलहाल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ना सिर्फ सबसे आगे हैं, बल्कि दूसरा कोई भी मुख्यमंत्री लोकप्रियता के मामले में उनसे काफी दूर है।

सर्वे के मुताबिक, 43 फीसदी लोगों ने कहा कि वह योगी आदित्यनाथ को सबसे बेहतर सीएम मानते हैं। दूसरे नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहे, जिन्हें 19 फीसदी लोगों ने सबसे अच्छा मुख्यमंत्री माना। योगी के अलावा केजरीवाल एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्हें दोहरे अंकों में वोट मिले। तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को 9 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया। चौथे नंबर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन रहे, उन्हें 6 फीसदी लोगों ने वोट किया तो पांचवें स्थान पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक हैं। उन्हें 3 फीसदी लोगों ने सबसे बेहतर बताया।