Home खेल World Cup2023 का सबसे सस्ता टिकट 750, सबसे महंगा 20 हजार… जानें...

World Cup2023 का सबसे सस्ता टिकट 750, सबसे महंगा 20 हजार… जानें दिल्ली मैचों के रेट!

4

नईदिल्ली

 इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (ICC) ने आगामी वनडे विश्व कप 2023 के लिए टिकटों की बिक्री की अपनी योजना की घोषणा कर दी है। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगी। भारतीय टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी। 14 को टीम इंडिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान से भिड़ेगी। इससे पहले हर कोई जानना चाहता है कि कब से इन मैचों के टिकट मिलेंगे। चलिए हम आपको टिकट मिलने की तारीख के साथ ही प्रक्रिया बताते हैं।

अलग-अलग फेज में मिलेंगे वर्ल्ड कप के टिकट
वर्ल्ड कप के टिक अलग-अलग फेज में मिलेंगे। इसकी शुरुआत 25 अगस्त से होगी। भारत के अलावा सभी प्रमुख मैच और वॉर्मअप मैच के टिकट 25 अगस्त से उपलब्ध होंगे। वहीं भारतीय टीम के वॉर्मअप मैच के टिकट 30 अगस्त से मिलेंगे। भारतीय टीम 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी और 3 अक्टूबर क्वालीफायर-1 यानी नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अभ्यास मैच खेलेगी।

कब मिलेंगे भारत और पाक के मैच टिकट
भारत और पाकिस्तान के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होने वाले मुकाबला के टिकट 3 सितंब से मिलेंगे। वर्ल्ड कप मैच के सभी टिकट वर्ल्ड कप के बेवसाइंट पर ही मिलेंगे। टिकट लेने के लिए फैंस को पहले https://www.cricketworldcup.com/register पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसकी शुरुआत मंगलवार से ही हो चुकी है। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले के साथ ही फाइनल के टिकट 15 सितंबर से मिलेंगे।

22 अक्तूबर को भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैच होगा। मई में हुए आईपीएल मैचों के दौरान सबसे सस्ता टिकट 750 रुपये का था। इस क्रिकेट प्रेमियों को 18 फीसदी जीएसटी भी देना पड़ा था। कुल मिलाकर उन्हें सबसे सस्ता टिकट 810 रुपये में मिला था।

 

विश्व कप के मैचों के लिए स्टेडियम में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। भारत को छोड़ अन्य मैचों की सबसे सस्ता टिकट एक हजार रुपये में मिलेगा। भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए सबसे सस्ता टिकट के दाम 1,500 रुपये तक हो सकते हैं। बुधवार तक सभी स्टैंडों की टिकटों के दामों का खुलासा होगा। क्रिकेट प्रेमी बुक माई शो वेबसाइट से धर्मशाला में होने वाले मैचों के टिकट बुक कर सकते हैं। 25 से भारतीय टीम को छोड़कर अन्य मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू होगी। भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकट एक सितंबर से मिलेंगे।