Home व्यापार कंपनी को मिला करोड़ों रुपये का काम, शेयरों खरीदने के लिए टूट...

कंपनी को मिला करोड़ों रुपये का काम, शेयरों खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, लगा अपर सर्किट

5

नई दिल्ली
इकोबोर्ड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Ecoboard Industries) के शेयरों में बुधवार को 20 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया था। जिसके बाद कंपनी की कीमतें 24.49 रुपये के लेवल पर पहुंच गई थी। यह लगातार दूसरा दिन था जब कंपनी के शेयरों की कीमतों में अपर सर्किट लग है। बता दें, 22 अगस्त को इकोबोर्ड इंडस्ट्रजी ने शेयर बाजार को बताया कि उन्हें करोड़ों रुपये का काम मिला है।

कंपनी को मिला 24 करोड़ रुपये का काम
कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कंहा है कि उन्हें कई वर्क ऑर्डर मिले हैं। जिसकी कीमत 24 करोड़ रुपये है। इसी एक खबर ने कंपनी के शेयरों को पंख लगा दिया है। जिसके बाद अचानक शेयरों की डिमांड बढ़ गई।

शेयर बाजार में कैसा है प्रदर्शन
बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 17 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 3 महीने पहले जिन निवेशकों ने इस स्टॉक पर दांव लगाया होगा उन्हें अबतक 29 प्रतिशत से अधिक का फायदा हो चुका है। हालांकि, 1 साल पहले इस स्टॉक को खरीदने वाले निवेशकों को अबतक होल्ड करने पर 15.80 प्रतिशत का घाटा हुआ है।

निवेश से पहले जान लें ये बात
जून तिमाही में कंपनी का कुल रेवन्यू 3.7 करोड़ रुपये रहा। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी का रेवन्यू 17.8 करोड़ रुपये था। रेवन्यू घटने का असर इकोबोर्ड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रॉफिट पर साफ दिख रहा है। कंपनी को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 3.2 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ है। जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी को 1.8 करोड़ रुपये का फायदा हुआ था।