Home मध्यप्रदेश सना खान की हत्या के आराेपित अमित के करीबियों पर पुलिस कसेगी...

सना खान की हत्या के आराेपित अमित के करीबियों पर पुलिस कसेगी शिकंजा

5

जबलपुर
भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा की महामंत्री सना हिना खान की हत्या के मामले में अब तक नागपुर पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। नागपुर पुलिस अमित साहू ऊर्फ पप्पू के संबंधों को खंगाल रही है। सना का शव भले नहीं मिला है लेकिन नागपुर पुलिस खबूतों को जुटाने के लिए अमित के हत्या के बाद जिन लोगों से संपर्क किया गया उनसे पूछताछ कर रही है। संजय शर्मा को इसी वजह से पूछताछ के लिए आज  बुलाया गया है। आरोप है कि अमित ने हत्या के पश्चात संजय शर्मा से कई बार संपर्क किया। बता दें कि अमित साहू खुद को इंटरनेट में भाजपा का नेता बताता था। उसके इंटरनेट मीडिया में कई बड़े नेताओं के साथ फोटो भी वायरल है। इधर सना के हनी ट्रैप मामला जुड़ने के बाद कई नेता अंडरग्राउंड हो गए है।

आपराधिक गतिविधियों में लिप्त था अमित

सना खान की हत्या के मुख्य आरोपित अमित साहू पूर्व में भी आपराधिक प्रकरण दर्ज है। पूर्व में सना की मा मेहरूनिशा खान ने आरोप लगाया था कि महाकोशल अंचल के एक विधायक ने हत्या के मामले में आरोपित अमित को पूर्व में संरक्षण दिया था। इधर बताया जा रहा है कि जबलपुर समेत मप्र के कई नेताओं के साथ अमित साहू और सना खान के संपर्क थे। नागपुर पुलिस अब इन्हीं संपर्क को खंगाल रही है।

10 से अधिक लोग चिन्हित

बता दें कि पुलिस ने अभी तक सना खान हत्या मामले में करीब 10 से अधिक लोगों को चिन्हित किया है। अब तक महाराष्ट्र पुलिस ने पांच लोगों को नोटिस देकर नागपुर बुलाया है। पुलिस ने जिस चौथे आरोपित धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार किया है, उसने सना खान के मोबाइल को नष्ट करने का काम आरोपित अमित के कहने पर किया था। सना के मोबाइल पर कई अहम जानकारी थीं जिन्हें नष्ट करने का प्रयास हुआ। जांच में नागपुर पुलिस ने पाया है कि आरोपित अमित साहू ने भाजपा नेत्री सना खान को सेक्सटॉर्शन में धकेल कर न सिर्फ उसके अश्लील वीडियो- फोटो बनाता था बल्कि उसे ब्लैकमेल भी किया करता था।