Home राज्यों से पटना में अटल पार्क का नाम तेज प्रताप ने बदल कर कोकोनट...

पटना में अटल पार्क का नाम तेज प्रताप ने बदल कर कोकोनट पार्क रखा

3

पटना

बिहार सरकार में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप ने पटना के अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदल दिया है. अब इस पार्क को कोकोनट पार्क के नाम से जाना जाएगा.

कंकड़बाग में स्थित इस पार्क का नाम पहले कोकोनट पार्क था. 2018 में इसका नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किया गया था. अब तेज प्रताप ने इसका नाम बदलकर कोकोनट पार्क करने का ऐलान किया है.

बीजेपी ने साधा नीतीश सरकार पर निशाना

पार्क का नाम बदलने को लेकर अब बीजेपी ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा, 2018 में इस पार्क का नाम कोकोनट पार्क से बदलकर अटल बिहारी पार्क कर दिया गया था. मगर तेज प्रताप यादव एक बार फिर से इसका नाम कोकोनट पार्क कर दिया है. एक तरफ तो नीतीश कुमार अटल जी की समाधि पर माल्यार्पण करते हैं और दूसरी तरफ तेज प्रताप यादव ने पार्क का नाम बदल दिया है. यह दोरंगी सरकार है. उन्होंने कहा, बीजेपी इसका विरोध करती है और मांग करती है कि इस पार्क का नाम ना बदला जाए.

पार्क में अटल की मूर्ति मौजूद

हालांकि, अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर भले ही कोकोनट पार्क कर दिया गया है. मगर पार्क में अटल बिहारी वाजपेयी का बोर्ड अभी भी पार्क के बाहर लगा हुआ है और वाजपेयी जी की मूर्ति भी पार्क के अंदर लगी हुई है और इन दोनों के साथ कुछ भी छेड़छाड़ नहीं किया गया है.