Home राज्यों से गीता कॉलोनी में अतिक्रमण अभियान, शेल्टर होम में शिफ्ट किये जा रहे...

गीता कॉलोनी में अतिक्रमण अभियान, शेल्टर होम में शिफ्ट किये जा रहे झुग्गीवासी

2

नईदिल्ली

दिल्ली की गीता कॉलोनी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। अतिक्रमण-रोधी अभियान को देखते हुए यहां सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। जहां यह अभियान चलाया जा रहा है वहां पुलिस हर आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रख रही है ताकि किसी अप्रिय घटना को रोका जा सके। गीता कॉलोनी में चल रहे इस अभियान के तहत Delhi Urban Shelter Improvement Board इस इलाके में झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को शेल्टर कैंप में शिफ्ट कर रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पुलिस और पैलामिलिट्री फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है ताकि कानून-व्यवस्था को काबू में रखा जा सके। यह अतिक्रमण अभियान यहां सड़कों के चौड़ीकरण को लेकर चलाया जा रहा है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक, यह अभियान यहां शांतिपूर्वक ढंग से चलाया जा रहा है। इससे पहले रविवार को लोक निर्माण विभाग ने झंडेवालान इलाके में रानी झांसी रोड इलाके में एक मंदिर और मस्जिद को अतिक्रमण-रोधी अभियान के तहत गिरा दिया गया था।

जी-20 समिट से पहले लोक निर्माण विभाग दिल्ली में कई स्थानों पर अतिक्रमण-रोधी अभियान चला रहा है। इसके तहत अवैध निर्माण को तोड़ा जा रहा है।