Home राज्यों से दिल्ली में आज से बिकेगा 25 रुपये किलो के भाव से प्याज,...

दिल्ली में आज से बिकेगा 25 रुपये किलो के भाव से प्याज, यहां देखिए पूरी लिस्ट

2

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में प्याज की बढ़ती कीमतों से निजात दिलाने की सरकार ने कोशिश की है। सरकारी एजेंसी NCCF (नैशनल कोऑपरेटिव कंस्यूमर फेडरेशन) राजधानी में कई जगहों पर लोगों को 25 रुपये प्रति किलो के भाव से प्याज मुहैया करा रहा है। इसके लिए NCCF दो मोबाइल वैन और दो खुदरा दुकानों के जरिए प्याज बेच रही है।

कहां से खरीद सकते हैं सस्ता प्याज
NCCF ने 25 रुपये किलो में प्याज बेचने के लिए पूरे दिल्ली में 10 मोबाइल वैन शुरू की हैं। वहीं अगर आप दुकान से जाकर प्याज लेना चाहते हैं, तो इसकी व्यवस्था भी की गई है। आप दिल्ली के नेहरू प्लेस और ओखला में स्थित NCCF की दो खुदरा दुकानों के माध्यम से भी प्याज खरीद सकते हैं। अगर आप इन इलाकों के आसपास रहते हैं तो प्याज खरीदने जा सकते हैं।

ऑनलाइन कैसे मिलेगा सस्ता प्याज
NCCF की एमडी अनीस जोसफ ने कहा कि शुरुआत में हम दिल्ली में प्याज की रीटेल बिक्री शुरू करेंगे। इसके बाद फेडरेशन ऑनलाइन प्याज बेचने की योजना बनाएगी। इसके लिए NCCF ने डिजिटल कॉमर्स के लिए ओपन नेटवर्क ONDC को चुना है। जल्द ही दिल्ली वाले ONDC के माध्यम से सस्ते दामों में प्याज खरीद पाएंगे। ONDC का इस्तेमाल Paytm जैसे प्लेटफॉर्म की मदद से किया जा सकता है।

अन्य राज्यों में भी प्याज बेचने की योजना
NCCF आज से दिल्ली में सस्ती प्याज की बिक्री शुरू करने जा रहा है, जबकि दो दिनों बाद चार अन्य राज्यों में भी प्याज मुहैया कराई जाएगी। प्याज बिक्रेताओं का कहना है कि बरसात में प्याज की ज्यादातर फसल बर्बाद हो गई है। इसकी वजह से रेट में उछाल आया है, लेकिन अब राहत मिलने की उम्मीद है।