Home छत्तीसगढ़ CG के तीन जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश, रायपुर सहित कई...

CG के तीन जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश, रायपुर सहित कई जिलों में पड़ेंगी बौछारें

2

रायपुर

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेशभर में इस सीजन में 703.3 मिलीमीटर औसत बारिश हुई है। प्रदेश के 3 जिले बीजापुर में 31, सुकमा में 23 और रायपुर में 20 फीसदी सामान्य से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है।

बस्तर संभाग के सुकमा और बीजापुर जिलों में बीते 5 दिनों से लगातार बारिश हो रही हैं। आज भी यहां हल्की बारिश हो सकती है। जबकि राजधानी रायपुर में दिनभर बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई। जिले के आउटर्स में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसूनी द्रोणिका अपने सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर स्थित है और पूर्व छोर बंगाल की खाड़ी में स्थित होने के कारण प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना बनी हुई है।

इन इलाकों में हुई तेज बारिश
तखतपुर, भोपालपटृनम – 12 सेंटीमीटर, चारामा, धमतरी, भैरमगढ़ – 11 सेंटीमीटर, कोटा, राजनांदगांव – 8 सेंटीमीटर, चांपा, गुरूर, खड्गव, पेंड्रा रोड, भानुप्रतापपुर, पुसौर, सक्ती, सारंगढ़, धरमजयगढ़, बरमकेला, अंतागढ़, रायगढ़, लाभांडी – 7 सेंटीमीटर, पखांजूर, घरघोड़ा, औरछा, माना रायपुर, बीजापुर, लैलूंगा, कांकेर – 6 सेंटीमीटर और कुछ जगहों पर इससे कम बारिश दर्ज की गई है।