Home राजनीति ‘फ्लाइंग किस’ को लेकर भड़कीं स्मृति ईरानी, राहुल पर निशाना साधते हुए...

‘फ्लाइंग किस’ को लेकर भड़कीं स्मृति ईरानी, राहुल पर निशाना साधते हुए बोलीं- उन्हें शर्म आनी चाहिए…मुझे नहीं

3

नई दिल्ली
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला बोला है। लोकसभा में कथित तौर पर 'फ्लाइंग किस' करने के लिए राहुल गांधी पर वार करते हुए स्मृति ने कहा कि कांग्रेस के पास संसद में आचरण करने की शालीनता नहीं है।

फ्लाइंग किस पर भड़कीं स्मृति
एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि हाल ही में संपन्न संसद के मानसून सत्र के दौरान गांधी परिवार का 'घृणित व्यवहार' सबने देखा। स्मृति ने कहा कि यह उनके लिए शर्म की बात है न कि मेरे या किसी अन्य महिला सांसद के लिए।

वंश के किसी व्यक्ति को संसद में रुचि नहीं
भाजपा नेता ने कहा कि गांधी वंश के किसी व्यक्ति को संसद में रुचि नहीं हो सकती है, लेकिन क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि एक महिला कैबिनेट मंत्री जो वहां होती है, उसे खुशी से बात करनी होगी कि उस व्यक्ति ने ऐसा किया।

राहुल पर कसा तंज
गांधी के साथ राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के बारे में पूछे जाने पर, भारतीय जनता पार्टी की नेता ने कहा कि मुझमें और उनमें बहुत अंतर है। उन्होंने कहा प्रतिद्वंद्विता बराबर वालों के बीच होती है। उन्होंने कहा राहुल अपनी पार्टी के मालिक हैं और मैं अपनी पार्टी (भाजपा) की कार्यकर्ता हूं।

राहुल गांधी फ्लाइंग किस विवाद क्या है?
बता दें कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में भाग लेने के बाद, गांधी ने कथित तौर पर फ्लाइंग किस किया, जिस पर सत्ता पक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और ईरानी ने उन्हें स्त्री द्वेषी कहा और कहा कि सदन ने ऐसा "अशोभनीय कृत्य" कभी नहीं देखा।

कांग्रेस ने दिया था ये जवाब
कांग्रेस ने अपने नेता का बचाव करते हुए कहा कि वह कभी भी महिलाओं का अपमान नहीं करते हैं और भाजपा उन पर "कदाचार" का आरोप लगाकर 'अशोभनीय' कृत्य कर रही है, क्योंकि वह मणिपुर हिंसा पर बहस नहीं चाहती है। बाद में, भाजपा महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और गांधी के 'अनुचित हावभाव' के लिए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।