Home मध्यप्रदेश सीएम ऑफिस से प्राप्त 21 शिकायतों का हुआ त्वरित निराकरण

सीएम ऑफिस से प्राप्त 21 शिकायतों का हुआ त्वरित निराकरण

4

नर्मदापुरम
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में युवाओं, किसानों ,महिलाओं सहित सभी वर्गों के कल्याण के लिए अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित करने के साथ ही उनके लाभ से कोई भी पात्र वंचित ना रहे यह भी सुनिश्चित किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान योजनाओं का लाभ दिलाने के साथ ही प्रदेशवासियों की कठिनाइयों, समस्याओं को भी पूरी संवेदनशीलता से दूर करने में लगे हुए हैं। नागरिकों की समस्याओं को लेकर उनकी असाधारण संवेदनशीलता इस बात से ही स्पष्ट हो रही है कि नागरिकों की छोटी से छोटी शिकायतों को भी पूरी गंभीरता से लिया जा रहा हैं और उनके त्वरित निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री स्वयं अधिकारियों से उतनी ही संवेदनशीलता और गंभीरता के साथ शिकायतों का समाधान करने की अपेक्षा भी करते हैं।
     

नर्मदापुरम जिले के नागरिकों द्वारा मुख्यमंत्री श्री चौहान को जो समस्याएं, शिकायतें भेजी जाती हैं। उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जिला प्रशासन को प्रेषित कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए जाते हैं। 14 अगस्त से 16 अगस्त तक मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा नर्मदापुरम जिले की 21 शिकायतों को निराकरण के लिए भेजा गया। कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह द्वारा उतनी ही संवेदनशीलता गंभीरता के साथ तत्परतापूर्वक सभी 21 शिकायतों का त्वरित निराकरण कराया गया।
      

कलेक्टर श्री सिंह के निर्देश पर उक्त शिकायतों से संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा जल्द से जल्द लोगों की समस्याओं का निराकरण के लिए शिकायतकर्ताओं से व्यक्तिगत संपर्क किया गया तथा उनकी समस्या का संतुष्टि पूर्वक समाधान भी किया गया। इसके लिए अनेक आवेदन कर्ताओं ने जल्द समस्या के समाधान के लिए और अधिकारियों द्वारा उनसे व्यक्तिगत संपर्क कर शिकायतों का त्वरित निराकरण के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद भी दिया है।जिले के हितग्राहियों की राशन, बिजली, पेयजल, स्वच्छता, अन्य शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं से संबंधित 21 से अधिक शिकायतों के आवेदनों पर कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन द्वारा शिकायतों का निराकरण किया गया।
      

जिले के आवेदनकर्ताओं में श्री यशवंत पटेल, श्री, श्री गिरिजा शंकर यदुवंशी, श्री सहित अनेक आवेदन कर्ताओं ने कहा कि आवेदन के तुरंत बाद ही अधिकारियों ने हमसे संपर्क कर हमारी समस्या का समाधान कर दिया है। संतुष्टि पूर्वक किए गए समाधान के लिए सभी ने जिला प्रशासन और मुख्यमंत्री श्री चौहान को धन्यवाद दिया है।