Home राजनीति भाजपा पूरी ताकत के साथ चुनाव में जुटी, किसी भी सूरत में...

भाजपा पूरी ताकत के साथ चुनाव में जुटी, किसी भी सूरत में कांग्रेस से पीछे नहीं रहना चाहती पार्टी

1

 भोपाल

भाजपा पूरी ताकत के साथ चुनाव को लेकर जुट गई है। इसी क्रम में प्रदेश के बाहर के आए 230  विधायकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।  इधर ग्वालियर में कल होने वाली भाजपा की कार्यसमिति की बैठक से यह भी साफ संकेत हैं कि इस अंचल में 2018 के चुनाव की तरह भाजपा किसी भी सूरत में कांग्रेस से पीछे नहीं रहना चाहती है। 

ग्वालियर चंबल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी ही भाजपा संगठन और कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करने वाली मानी जा रही है। इसके साथ ही इस अंचल में भारी जीत का गुणा भाग भी इसी बैठक में तय किया जाएगा।

प्रदेश के 230 विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी बिसात को ओर मजबूती के साथ बिछाने के लिए दूसरे राज्यों से बुलाए गए विधायकों को आज प्रशिक्षण दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश,  प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में इन विधायकों को 7 दिन के प्रवास के दौरान किए जाने वाले काम की जानकारी दी जाएगी और तैयार की जाने वाली रिपोर्ट के बारे में अवगत कराया जाएगा। हर विधायक को प्रदेश की अलग-अलग सीट पर भेजा जाएगा।

भोपाल के कान्हा फन सिटी में एक दिवसीय प्रवासी विधायकों के प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने किया।  प्रशिक्षण वर्ग के विभिन्न सत्रों के बाद समापन सत्र को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा संबोधित करेंगे। महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तर प्रदेश से बुलाए गए इन विधायकों को 7 दिन के प्रवास के दौरान किए जाने वाले कामों के साथ क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं के साथ संवाद करने और जनता का मत भी जानने के लिए कहा  गया है।

जिन विधानसभा क्षेत्रों में टिकट का ऐलान हो गया है, वहां संबंधित प्रत्याशी के बारे में फीडबैक लेने का काम ये विधायक करेंगे और जहां प्रत्याशियों का चयन होना अभी बाकी है वहां संभावित दावेदारों और जीत का दम रखने वाल वाले नेताओं की रिपोर्ट भी विधायक तैयार करेंगे। आज शाम को इन सभी प्रवासी विधायकों को संबंधित विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना कर दिया जाएगा जहां रुक कर उन्हें रिपोर्ट तैयार करना है।

मंत्री सारंग को सौंपी जिम्मेदारी
भाजपा द्वारा इन विधायकों के प्रवास को लेकर की जाने वाली व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को सौंपी गई थी। उनके नेतृत्व में काम करने वाली टोली यहां पहुंचने वाले विधायकों को एक गाइड उपलब्ध कराएगी, जो विधायकों को प्रवासी विधानसभा क्षेत्र में ले जाने और वहां स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करने और अन्य कार्यों में सहयोग करेंगे। 26 अगस्त तक यह विधायक क्षेत्र में भ्रमण कर अपनी रिपोर्ट बनाएंगे और संबंधित क्षेत्र का रिपोर्ट कार्ड पार्टी को सौंपेंगे। इसके आधार पर पार्टी आगामी चुनावी रणनीति तय करेगी।