Home राजनीति ‘दागियों’ की भाजपा में एंट्री पर बोले गडकरी- हमारा साबुन Eco friendly...

‘दागियों’ की भाजपा में एंट्री पर बोले गडकरी- हमारा साबुन Eco friendly है

2

नई दिल्ली

दागी नेताओं के भाजपा में शामिल होने या भाजपा से हाथ मिलाने को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं। इसको लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि भाजपा का साबुन इकोफ्रेंडली है। नितिन गडकरी एक कार्यक्रम में सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान उसने पूछा गया था कि दागी नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर विपक्ष कह रहा है कि जो भी उधर जाता है धुल जाता है। गडकरी ने कहा कि हमारा साबुन इकोफ्रेंडली है। राजनीति में लोग इधर-उधर आते-जाते रहते हैं।

जो जीतता है वही सिकंदर
गडकरी ने कहा कि राजनीति में यह सब बातें होती रहती हैं। लोग एक दल से दूसरे दल में आते-जाते रहते हैं। नितिन गडकरी आज तक के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने पुराने उदाहरण गिनाते हुए कहा कि आप जनता पार्टी से देख लो, उससे पहले का देख लो, 47 के बाद देखो। यह चलता रहता है। गडकरी ने कहा कि पॉलिटिक्स इज द गेम ऑफ कंपोजीशन, लिमिटेशन एंड कंट्राडिक्शन। उन्होंने कहा कि चुनाव में जीतने की राजनीति सबसे अहम होती है और जो जीतता है वही सिकंदर होता है। इसलिए कभी-कभी गठबंधन में पार्टनर लेने पड़ते हैं, ताकत बढ़ानी पड़ती है। हम भी अपनी अलायंस की ताकत बढ़ाना चाहते हैं।

विपक्ष के निशाने पर भाजपा
गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में विभिन्न दलों के बड़े-बड़े नेता भाजपा में शामिल हुए हैं या फिर भाजपा से हाथ मिलाया है। इसको लेकर भाजपा विपक्ष के निशाने पर रहा है। विपक्ष के मुताबिक भाजपा वैसे तो विरोधी दलों के नेताओं पर करप्शन का आरोप लगाती है। लेकिन जैसे ही वह नेता इनके दल में शामिल होता है या फिर इनसे हाथ मिलाता है, पाक-साफ हो जाता है। विपक्ष का कहना है कि भाजपा के पास वॉशिंग मशीन है। इन आरोपों पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह कहते हुए चुटकी ली है कि हमारा साबुन इकोफ्रेंडली है। हाल ही में महाराष्ट्र में एनसीपी ने भाजपा से हाथ मिलाया है। इस पर भी विपक्ष ने भाजपा पर निशाना साधा था।