Home राजनीति दिल्ली CM केजरीवाल और पंजाब CM मान रायपुर दौरे के दौरान AAP...

दिल्ली CM केजरीवाल और पंजाब CM मान रायपुर दौरे के दौरान AAP कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

4

रायपुर
  दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शनिवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक दिवसीय दौरे पर होंगे, जो पिछले पांच महीनों में चुनावी राज्य की उनकी तीसरी यात्रा है। पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख कोमल हुपेंडी ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी होंगे और दोनों दोपहर 12 बजे रायपुर हवाई अड्डे के सामने जैनम मानस भवन में आप कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।
 

उन्होंने कहा कि केजरीवाल छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए "गारंटी कार्ड" भी जारी करेंगे, जिसमें बताया जाएगा कि राज्य में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी क्या लागू करेगी।  कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। हुपेंडी ने कहा कि आप के शीर्ष नेतृत्व के दौरे और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी बातचीत से विधानसभा चुनाव के लिए उनकी तैयारी मजबूत होगी। केजरीवाल ने पिछले महीने बिलासपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया था। मार्च में, उन्होंने रायपुर में आप कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया।

 AAP ने 2018 में छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाई और 90 में से 85 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाई।  इस बीच, वापसी पर नजर गड़ाए विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को उन 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिनमें दुर्ग के सांसद विजय बघेल भी शामिल हैं, जहां उसे पिछली बार हार का सामना करना पड़ा था।