Home राज्यों से बाबूलाल मरांडी आज से ‘संकल्प यात्रा’ की करेंगे शुरुआत

बाबूलाल मरांडी आज से ‘संकल्प यात्रा’ की करेंगे शुरुआत

4

बरहेट
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गुरुवार से संकल्प यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। यात्रा की शुरुआत वे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट से करेंगे। यह घोषणा बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में की। पत्रकारों से बातचीत के दौरान बाबूलाल ने कहा कि भाजपा की संकल्प यात्रा भ्रष्टाचार से राज्य को मुक्ति दिलाने के लिए शुरू की जा रही है। यात्रा के जरिए जनता के बीच जाकर वे लोगों को राज्य की सच्चाई से अवगत कराएंगे।

40 दिनों तक चलेगी बाबूलाल की संकल्प यात्रा
उन्होंने कहा कि यह संकल्प यात्रा राज्य के महान शहीद सिदो-कान्हो, चांद भैरव और फूलो झानो की शहीद भूमि से शुरू होगी, जिन्होंने राज्य के जल, जंगल जमीन के स्वाभिमान, सम्मान की रक्षा के लिए अंग्रेजों से लड़ते हुए कुर्बानी दे दी थी। ऐसे महान विभूतियों की जन्मभूमि भोगनाडीह से शुरू होगी। बता दें कि बाबूलाल 17 अगस्त से 40 दिनों तक संकल्प यात्रा पर रहेंगे। प्रेसवार्ता के पूर्व मरांडी ने संकल्प यात्रा का स्टीकर जारी किया। प्रेसवार्ता में प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक, प्रवक्ता अमित सिंह उपस्थित थे।

बाबूलाल ने सीएम हेमंत सोरेन पर बोला हमला
पत्रकार वार्ता के दौरान बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अगर बेदाग हैं तो ईडी के समन पर डरते क्यों हैं। उन्हें तो ईडी के सवालों का जवाब देना चाहिए। दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। उन्होंने सोरेन परिवार पर नाम बदलकर आदिवासी जमीन लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने जमीन के दस्तावेज मीडिया के समक्ष रखते हुए कहा कि पूरा परिवार ही आदिवासियों की जमीन लूटने में लगा है। दस्तावेज में दर्ज नाम का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि मुंडा आदिवासी की जमीन को हेमंत कुमार सोरेन, पिता शिव सोरेन के नाम से खरीदी। जबकि उनके बड़े भाई दुर्गा सोरेन की जमीन की रजिस्ट्री दुर्गा प्रसाद सोरेन, पिता शिबू सोरेन के नाम और बसंत सोरेन की जमीन बसंत कुमार सोरेन पिता शिव सोरेन के नाम से दिखाई गई है। बाबूलाल ने कहा कि अब फर्जी दस्तावेज बनाकर आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही है।