Home राज्यों से उत्तर प्रदेश भारत से एग्जिट कराए जाएंगे फिजी नागरिक, रामपुर में रह रहीं मां-बेटियों...

भारत से एग्जिट कराए जाएंगे फिजी नागरिक, रामपुर में रह रहीं मां-बेटियों का वीजा भी खत्म

7

रामपुर

वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी अवैध रूप से रामपुर में रह रहे मां-बेटी समेत चारों फिजी नागरिकों को भारत से एग्जिट कराया जाएगा। इसके लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं, मेरठ पुलिस की फिजी नागरिक फैजल असलम को लेकर की जा रही कार्रवाई की प्रतीक्षा है। नौ जुलाई की रात को मेरठ जनपद के जानी थाने की पुलिस ने फिजी नागरिक सैयद फैजल असलम खान को गिरफ्तार किया था। वह हापुड़ में किसी महिला से शादी करना चाहता था। जबकि, उसके तीन बेटियां और पत्नी रामपुर में रह रही हैं। एसएसपी मेरठ ने यह जानकारी रामपुर एसपी से शेयर की तो हड़कंप मच गया।

पुलिस ने फैजल की पत्नी और तीनों बेटियों को पकड़ लिया। उनसे अलग अलग घंटों पूछताछ की गई। इस दौरान प्रकाश में आया कि इनका वीजा समाप्त हो चुका है। जबकि, सैयद फैजल असलम का वीजा अभी मान्य है। लिहाजा, अवैध रूप से रामपुर में रह रहीं मां-बेटियों को फिजी के लिए भारत से एग्जिट किया जाएगा। जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
 
एक लाख रुपये आता है खर्च
भारत से फिजी के लिए एग्जिट कराने का खर्च प्रति व्यक्ति करीब एक लाख रुपये आता है, जो धनराशि फिजी नागरिकों के द्वारा जमा कराई जाएगी।

आधार कार्ड पर बैठाई जांच, मांगी रिपोर्ट
अवैध रूप से रामपुर में रह रहीं फिजी नागरिकों ने किस आधार पर आधार कार्ड यहां बनवाए, आधार कार्ड बनवाने के लिए क्या डाक्यूमेंट उपयोग किए, क्या पता दर्शाया गया, यह सब जानकारी लेने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। जिसके संबंध में आधार कार्ड की कार्यदायी संस्था से रिपोर्ट मांगी गई है।

एसपी रामपुर, अशोक कुमार शुक्ल ने कहा कि फिजी नागरिकों से पूछताछ पूरी हो चुकी है। अब उन्हें भारत से एग्जिट कराया जाएगा, जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इन्होंने आधार कार्ड बनवाने में क्या पता और साक्ष्य पेश किए हैं, उसकी जानकारी जुटाई जा रही है। यह रिपोर्ट कार्यदायी संस्था से सोमवार तक प्राप्त हो सकती है।