Home राज्यों से उत्तर प्रदेश रायबरेली में नहर के किनारे पड़ी मिली लाखों की दवा, स्वास्थ्य विभाग...

रायबरेली में नहर के किनारे पड़ी मिली लाखों की दवा, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

5

रायबरेली

रायबरेली में बांदा-बहराइच मार्ग पर शारदा नहर के किनारे लाखों रुपए की सिरप लावारिस हालत में सड़क के किनारे बड़ी पाई गई। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच शुरू कर दी गई है। अधिकारी यह पता लगाने का प्रयास कर रहे है कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में यह सिरप कौन फेंक गया है। बरामद सिरप एक्सपायर डेट की बताई जा रही है।

शुक्रवार को हाईवे पर शारदा नहर के किनारे सड़क पर भारी मात्रा में सिरप पड़ा पाए जाने से हड़कंप मच गया। मौके पर पड़ा सिरप आयरन टॉनिक बताई जा रही है। यह आयरन टॉनिक मार्च 2023 में एक्सपायर हो चुका है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉ. अनिल कुमार जैसर ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है।

पहले भी दवाओं का जखीरा मिला थाछह माह पहलेे लाखों की दवाएं फेंकी जा चुकी है। इस मामले की जांच की गई और इसके बाद सम्बन्धित अस्पताल के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई भी की थी।

यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि कुछ दिन बाद ही सरकारी अस्पताल में मिलने वाली दवाइयां भारी मात्रा में वहां पर पड़ी मिली। स्वास्थ्य विभाग ने इन दवाइयां को वहां से समेट कर यह पता लगाने की कोशिश की कि आखिर इन सरकारी अस्पताल में मिलने वाली दवोंओं का दुरुपयोग यहां पर फेंक कर आखिर किसने किया। हालांकि सरकारी दवा किसने फेंकी और किस अस्पताल की थी उसका आज तक भी पता नहीं चल सका कि आखिर इसके पीछे किसका हाथ था। शुक्रवार को फिर तीसरी बार इस क्षेत्र में भारी संख्या में लावारिस हालत में आयरन सिरप पड़े मिले।