Home देश केटीआर ने निज़ाम कॉलेज में छात्रावास की आधारशिला रखी

केटीआर ने निज़ाम कॉलेज में छात्रावास की आधारशिला रखी

1

हैदराबाद
 तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव (केटीआर) ने शनिवार को करीब 18.75 करोड़ रुपये की लागत के साथ, निज़ाम कॉलेज में छात्र के छात्रावास भवन की आधारशिला रखी।इस कार्यक्रम में संबोधन के दौरान रामाराव ने 1993 से 1996 तक के अपने शैक्षणिक वर्षों को याद करते हुए, निजाम कॉलेज के साथ अपने व्यक्तिगत संबंध को साझा किया। अपने छात्र जीवन को याद करते हुए, उन्होंने निज़ाम कॉलेज के पूर्व छात्र होने पर गर्व व्यक्त किया। इस कार्यक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी भी मौजूद थीं।

उन्होंने निज़ाम कॉलेज की प्रतिष्ठित प्रतिष्ठा का भी उल्लेख किया। रामाराव ने टिप्पणी की, "अपनी विदेश यात्राओं के दौरान, मुझे अक्सर इस संस्था के साथ अपने जुड़ाव के लिए पहचाना जाता है। यहां बिताए गए समय की यादें मेरे दिल के करीब हैं।" उन्होंने राज्य विश्वविद्यालयों में चौथे स्थान पर रहने की उस्मानिया विश्वविद्यालय की सराहनीय उपलब्धि की सराहना की। इसके अलावा, केटीआर ने विश्वविद्यालय के विकास में सहायता के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त की।

उन्होंने डिग्री हासिल करने वाली लड़कियों के लिए छात्रावास आवास उपलब्ध कराने जैसी चुनौतियों का तेजी से समाधान करने में सरकार के प्रयासों पर जोर दिया और जरूरत पड़ने पर नजाह कॉलेज को सहायता देने की प्रतिबद्धता व्यक्त की।

रामाराव ने कहा, "हम छात्र के छात्रावास के साथ-साथ अतिरिक्त कक्षाओं के निर्माण के लिए समर्पित हैं, जिसे पूरा करने की समयसीमा 15 महीने है। यह विस्तार निज़ाम कॉलेज के मैदान की अखंडता को बनाए रखते हुए किया जाएगा। मल्टी-स्टोरी निर्माण के लिए आवश्यक अनुमतियां दी जाएंगी।" इसके अलावा, रामाराव ने कनेक्टिविटी बढ़ाने के उद्देश्य से 16 करोड़ रुपये की आवंटित लागत पर उस्मानिया विश्वविद्यालय से अदिक मेट तक एक लिंक रोड को मंजूरी देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री के.चंद्रशेख राव के नेतृत्व में शिक्षा क्षेत्र में परिवर्तनकारी प्रगति की प्रशंसा करते हुए, रेड्डी ने सरकारी पहल के कारण छात्राओं के नामांकन में वृद्धि पर प्रकाश डाला। उन्होंने सरकारी शिक्षण संस्थानों में युवतियों और महिलाओं की पर्याप्त उपस्थिति पर गर्व व्यक्त किया। उच्च शिक्षा पर तेलंगाना सरकार का जोर इस साल विश्वविद्यालयों के लिए लगभग 500 करोड़ रुपये के आवंटन से रेखांकित हुआ।