Home राज्यों से उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग करेगा बंपर भर्तियां, इन उम्मीदवारों को मिलेगा...

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग करेगा बंपर भर्तियां, इन उम्मीदवारों को मिलेगा मौका, सूचना जल्द होगी जारी

1

लखनऊ

 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग बंपर भर्तियां करने जा रहा है। इसकी सूचना आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in/Home पर दी है। इसके मुताबिक, आयोग सहायक नगर नियोजक, स्टाफ नर्स पुरुष और महिला, असिस्टेंट केमिस्ट, होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी और उप निदेशक समेत अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन सभी पदों के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन अगस्त के दूसरे सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है। इस आधार पर कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी 14, अगस्त, 2023 दिन सोमवार को नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। आधिकारिक सूचना जारी होते ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। हालांकि, उम्मीदवार यह बात न भूलें कि आयोग ने फिलहाल यह कहा है कि इन पदों के लिए विज्ञापन जारी होने की अगस्त का दूसरा सप्ताह संभावित तिथि है। इसलिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सटीक डेट की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर विजिट करते रहें।
 

UPPSC की ओर से जारी शार्ट नोटिफिकेशन के अनुसार, सहायक नगर नियाेजक के 24, स्टाफ नर्स महिला के 2440 और स्टाफ नर्स पुरुष 300 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इसके अलावा, असिस्टेंट केमिस्ट के 02 और होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी के 54 खाली पदों को भरा जाएगा। नोटिफिकेशन के मुताबिक, पदों की संख्या भी अनुमानित है। इसका मतलब यह है कि इन पदों की संख्या में भी इजाफा या कमी हो सकती है। वहीं, स्टाफ नर्स और होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी पद के लिए मेडिकल फील्ड वालों को मौका मिलेगा। वहीं अन्य पदों के लिए निर्धारित फील्ड वाले अप्लाई कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सूचना को ठीक तरह से पढ़ लें और फिर तभी आवेदन करें, क्योंकि पात्रता मानदंड सहित अगर अन्य नियमोंं को पूरा नहीं करने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।