Home खेल विश्व कप की दौड़ से बाहर नहीं हैं विलियम्सन

विश्व कप की दौड़ से बाहर नहीं हैं विलियम्सन

6

क्राइस्टचर्च
दाहिने घुटने की सर्जरी से उभर रहे न्यूज़ीलैंड के सीमित ओवर कप्तान केन विलियम्सन फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम में जगह नहीं बना सके हैं, हालांकि कोच गैरी स्टीड का मानना है कि वह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिये फिट हो जायेंगे।

स्टीड ने इंग्लैंड दौरे के लिये टीम की घोषणा करते हुए कहा, "हम सही चिकित्सीय सलाह लेने के लिये अपनी क्षमता में सब कुछ करेंगे। हम उन्हें (विश्व कप के लिये भारत) ले जाने से पहले सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह पूरी तरह फिट हैं। अभी कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी।"

विलियम्सन ने 31 मार्च को चोट लगने के बाद से कोई मैच नहीं खेला है, हालांकि न्यूजीलैंड के पास एकदिवसीय विश्व कप के लिये टीम घोषित करने के लिये पांच सितंबर तक का समय है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के अनुसार कोई भी टीम 28 सितंबर तक अपनी टीम में बदलाव कर सकती है।

स्टीड ने कहा, "केन दिन-प्रतिदिन, सप्ताह-दर-सप्ताह प्रक्रिया पर बहुत काम कर रहा है। हम उसके साथ स्पष्ट और सावधान रहे हैं कि हम बहुत आगे के बारे में न सोचें। उसने वैसी ही प्रगति की है जैसी हमें उम्मीद थी।"

उन्होंने कहा, "आपको घुटने की चोट के साथ सावधानी बरतनी होती है। जैसा कि मैंने कहा, हम कोशिश करेंगे और लगभग तीन सप्ताह के समय में निर्णय लेने में हमारी मदद करने के लिये जितना संभव हो सके केन के आसपास चिकित्सा विशेषज्ञों को बुलायेंगे।"

विलियम्सन की अनुपस्थिति में टॉम लैथम इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे। अगर विलियम्सन विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पाते तो शीर्ष आयोजन में भी कीवी टीम की कमान लैथम के हाथों में ही होगी।

 

चेल्सी ने रीस जेम्स को क्लब का कप्तान नियुक्त किया

लंदन
युवा इंग्लिश फुल-बैक रीस जेम्स को 2023-24 सीजन के लिए चेल्सी का कप्तान बनाया गया है।

जेम्स ने अपना पूरा करियर चेल्सी के साथ बिताया है। वह छह साल की उम्र में ही क्लब से जुड़ गए थे और फिर अपने प्रदर्शन की बदौलत वरिष्ठ टीम में अपनी जगह पक्की की।

क्लब की वेबसाइट के अनुसार, जेम्स ने कहा, मैं इस भूमिका और जिम्मेदारी को लेकर बहुत खुश हूं। 'मुझे पता है कि मेरे पास भरने के लिए बड़े पद हैं क्योंकि अतीत में हमारे पास यहां कई बड़े कप्तान रहे हैं, लेकिन मैं उत्साहित हूं। मैं अपने पूरे जीवन में काफी हद तक चेल्सी में रहा हूं। जब मैं छह साल का था तब मैंने यहां शुरुआत की थी। अकादमी के माध्यम से आना कठिन है। लेकिन आगे बढ़ना और कप्तान बनना, यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक बहुत अच्छा एहसास है।

मुख्य कोच मौरिसियो पोचेतीनो ने भी जेम्स के कप्तानी की भूमिका निभाने पर अपने विचार व्यक्त किए और कहा, यह मेरे और क्लब द्वारा लिया गया निर्णय है। हम बहुत खुश हैं कि रीस इस सीजन में टीम की कप्तानी करेंगे। वह उदाहरण और अपने दृष्टिकोण से नेतृत्व करते हैं और पूरे प्री-सीजन में उनका चेल्सी के प्रति समर्पण स्पष्ट रहा है। उन्होंने हमारे ग्रीष्मकालीन दौरे के दौरान गर्व से आर्मबैंड पहना था। वह अपने दृष्टिकोण और विचारों के साथ हमारी टीम का नेतृत्व करने की चुनौती स्वीकार करेंगे।

सह-खेल निदेशक पॉल विंस्टनले और लारेंस स्टीवर्ट ने कहा, चेल्सी के साथ रीस का संबंध 17 वर्षों से बना हुआ है। वह क्लब की परंपराओं और कप्तान होने के साथ आने वाली जिम्मेदारियों को समझता है। वह इस क्लब में अकादमी और पहली टीम में अपने समय से जीतने के लिए आवश्यक मानकों को जानता है और यह रीस और क्लब से जुड़े सभी लोगों के लिए बहुत गर्व का क्षण है।

जेम्स ने चेल्सी के साथ यूईएफए चैंपियंस लीग का खिताब और फीफा क्लब विश्व कप जीता है। वह घरेलू दर्शकों के सामने लिवरपूल के खिलाफ पीएल 2023-24 सीज़न में अपनी कप्तानी की शुरुआत करेंगे।