Home खेल संजू सैमसन पर भड़के पूर्व विकेटकीपर, कहा- जब वे टीम में नहीं...

संजू सैमसन पर भड़के पूर्व विकेटकीपर, कहा- जब वे टीम में नहीं होते हैं तो हम उनकी बात करते हैं, लेकिन…

4

 नई दिल्ली

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने वेस्टइंडीज के दौरे पर टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में संजू सैमसन के खराब स्कोर के बारे में बात की है। रविवार को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20I मैच में भारत को दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसमें संजू सैमसन ने केवल सात रन बनाए। ऋषभ पंत और केएल राहुल चोट के कारण टीम से बाहर हैं और ऐसे में संजू सैमसन को मौका मिल रहा है, लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज में चार पारी खेली हैं, जिनमें से तीन पारियों में वे फेल रहे हैं।  

संजू सैमसन को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अकील हुसैन ने 7 रन पर आउट किया। वह स्टेपआउट करके गेंद को सामने मारने वाले थे, लेकिन गेंद घूम गई और वे स्टंप आउट हो गए। ऐसे में पार्थिव पटेल ने कहा कि अगर सैमसन रन बनाने में नाकाम रहे तो उनके मौके खत्म हो सकते हैं। क्रिकबज पर पार्थिव ने कहा, "जब भी भारत हारता है तो हम नकारात्मक बिंदुओं पर गौर करते हैं। पूरी व्हाइट बॉल सीरीज के दौरान, बल्लेबाजों को लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की आवश्यकता के बारे में बात होती रही है और यह कुछ ऐसा है जो अब तक गायब है।"

उन्होंने सैमसन को लेकर कहा, "जब भी सैमसन टीम में नहीं होते हैं तो हम उनके बारे में बात करते हैं, लेकिन उन्होंने अब तक मिले मौकों का फायदा नहीं उठाया है। शायद उनके लिए समय खत्म होता जा रहा है, शायद हां या शायद नहीं।" सैमसन के बार-बार बेंच पर बैठने और उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं दिए जाने को लेकर काफी चर्चा होती है, लेकिन पटेल ने कहा, "सैमसन को काफी मौके मिल रहे हैं, ईमानदारी से कहें तो वह उन मौकों का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं, जो उन्हें मिल रहे हैं। केवल एक ही बल्लेबाज था जो सहज दिख रहा था और वह थे तिलक वर्मा।"
 
एक और खराब प्रदर्शन के बाद संजू सैमसन का T20I बल्लेबाजी औसत गिर गया। उन्होंने 18 पारियों में केवल 18.82 के औसत और 131.15 के स्ट्राइक रेट से 320 रन बनाए हैं। सैमसन ने 2015 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन अब तक अपनी जगह पक्की नहीं कर सके। पहले भी वे दो मैचों के बाद बाहर हो गए थे, लेकिन जब उनको कुछ मौके मिले तो उन्होंने रन नहीं बनाए। यहां तक कि 19 मैचों की 18 पारियों में वे सिर्फ एक बार नाबाद लौटे हैं और एक ही बार अर्धशतक जड़ने में सफल हुए हैं। टी20आई क्रिकेट में ऐसे आंकड़े अच्छे नहीं होते हैं।