Home राज्यों से छोटे शहरों में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा के लिए शैल्बी डिवाइन सुपर स्पेशियलिटी...

छोटे शहरों में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा के लिए शैल्बी डिवाइन सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल समय की जरूरत : डा.विक्रम शाह

4

धनबाद/ झारखंड
अहमदाबाद में शैल्बी अस्पताल की स्थापना कर  जीरो तकनीक कीखोज कर ज्वाइंट रिप्लेसमेंट में महारत हासिल कर  विश्वगुरु बनेडा. विक्रम शाह ने विदेशों में अपना उच्च पद प्रतिष्ठाछोड़ कर देश के लोगों के चिकित्सीय सेवा के लिएभारत लौट आये. फिर अहमदाबाद , सूरत, मुंबई,जयपुर, लखनऊ, इंदौर, ग्वालियर, उदयपुर, मोहालीऔर वापी में शैल्बी सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालस्थापित किये. यानी भारत में 7 राज्यों के 12शहरों में 2200 बेड की कुल क्षमता वाले 15अस्पताल संचालित करता है. अब छोटे- छोटेशहरों में लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाके लिए शैल्बी लिमिटेड के सीएमडी सह विश्व गुरुज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डा. विक्रम शाह ने कदमउठाये है।

उनका इस निर्णय में पहला पहल रांचीसे शुरू हुआ। रविवार के दिन रांची में शैल्बी डिवाइनसुपरस्पेशलिटी अस्तपताल का उद्घाटन हुआ।शैल्बी का  यह 15 वां अस्पताल हैं। डा.विक्रम शाह केहाथो इस अस्पताल का शुभारंभ हुआ। जिसमेसैकड़ो गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। विशेष कररांची के शैल्बी डिवाइन सुपरस्पेशलिटी अस्पतालके डायरेक्टर डॉ. देवनिश खेस उपस्थित थे।इस भव्य समारोह में उपस्थित डा. विक्रम शाह नेमीडिया को बताया कि, " वर्तमान में छोटे शहरों सेबड़ी संख्या में लोगों को गुणवत्तापूर्ण इलाज के लिएकाफीदूरी तय करके बड़े शहरों में जाना पड़ता है।

मल्टी स्पेशलिटी के माध्यम से हमारा उद्देश्य उन्नतस्वास्थ्य के साथ रोगियों के देख भाल के बीच कीदूरी को कम करना  हैं, जो हमेशा से हमारी ताकत रही है।हम अगले तीन चार वर्षो में पूरे भारत में कई औरमल्टीस्पेशलिटी अस्पताल स्थापित करने की योजनाबना रहे हैं। इसमें से अधिकांश छोटे शहरों में स्थापितकिए जाएंगे ताकि सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्यसेवा सुलभ हो सके "रांची में शैल्बी डिवाइन सुपरस्पेशियलिटी  अस्पतालखुलने से रांची सहित धनबाद, हजारीबाग, जामताड़ा, दुमका, बोकारो, देवघर सहित राज्य के तमामशहरो के लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवा का लाभमिलेगा. रांची के इस अस्पताल की क्षमता 70बेड की है। और यह रणनीतिक रूप से सीरम-टोली में स्थित हैं। यंहा के चिकित्सकों का कहना है रुमेटोलॉजी,आर्थोपेडिक्स , हेमेटोलॉजी   किडनी रोग, यूरोलॉजी,न्यूरोलॉजी, क्रिटिकल केयर , कार्डियोलॉजी सहित अन्य 15 से ज्यादा गंभीर रोगों का उपचारकरने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हैं।यह चिकित्सको को कहना हैं !शैल्बी दुनिया भर में अपनी आर्थोपेडिक्ससेवाओं के लिए प्रसिद्ध हैं। इसने पिछले 29 वर्षो में145000 से अधिक सफल ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी की हैं।जो दुनिया में सबसे अधिक है।