Home खेल भारत के मंसूबों पर पानी फेर सकती है बारिश, जानें IND vs...

भारत के मंसूबों पर पानी फेर सकती है बारिश, जानें IND vs WI दूसरे वनडे के मौसम का हाल

2

नई दिल्ली
भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानी 29 जुलाई को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाना है। सीरीज के पहला मैच 5 विकेट से जीतने के बाद रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड की नजरें इस मुकाबले को भी अपने नाम कर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने पर होगी। हालांकि भारत के इन मंसूबों पर बारिश पानी फेर सकती है। जी हां, बारबाडोस में आज बारिश होने के काफी अधिक चांस है, वहीं पूरे दिन काले बादल छाए रहेंगे। बता दें, पहले वनडे में भारत ने मेजबानों पर धमाकेदार जीत दर्ज की थी। 114 रनों पर विंडीज को ढेर करने के बाद टीम इंडिया ने 22.5 ओवर में ही मैच खत्म कर दिया था। दूसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

कैसा रहेगा IND vs WI दूसरे वनडे का मौसम?
भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे वनडे मैच के दौरान बारबाडोस में ज्यादातर काले बादल छाए रहने की उम्मीद है। बारिश की भी 50 प्रतिशत संभावना है, जबकि तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। ह्यूमिडिटी लगभग 80 प्रतिशत रहने का अनुमान है और हवाएं 20-25 किमी/घंटा की गति से चलेंगी। Accuweather के अनुसार बारबाडोस में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक बारिश की संभावना हैं, वहीं शाम 4 बजे से शाम 6 बजे तक भी बौछार हो सकती है। बता दें, स्थानीय समयानुसार मैच सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

IND vs WI पिच रिपोर्ट
बारबाडोस की पिच को वैसे तो संतुलित सतह के रूप में जाना जाता है। यहां बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को प्रयाप्त मदद मिलती है। मगर पहले वनडे के दौरान देखा गया कि स्पिन गेंदबाज बल्लेबाजों पर हावी रहे। गेंद टर्न होने के साथ-साथ अच्छा उछाल भी ले रहा था जिस वजह से बल्लेबाजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। पहले वनडे में गिरे 15 में से 10 विकेट स्पिनर्स ने चटकाए। अगर आज के मुकाबले में भी पिच स्पिनर्स को सपोट करती है तो फैंस को एक बार फिर लो स्कोरिंग गेम देखने को मिल सकता है।

 भारत बनाम वेस्टइंडीज स्क्वॉड
भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मो. सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार
 
वेस्टइंडीज स्क्वॉड: शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), एलिक अथानाजे, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिम्रोन हेटमायर, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर और ओशेन थॉमस