Home राज्यों से उत्तर प्रदेश लखनऊ में जमीन के नाम पर पौने 2 करोड़ हड़पे, सपा नेता...

लखनऊ में जमीन के नाम पर पौने 2 करोड़ हड़पे, सपा नेता बताकर धमकाया, FIR

7

लखनऊ
बाराबंकी के तीन लोगों ने लखनऊ के विभूतिखंड के एक बिल्डर को बाराबंकी में जमीन दिलाने का झांसा देकर एक करोड़ 86 लाख रुपए हड़प लिए। जमीन न मिलने पर बिल्डर ने रुपये लौटाने को कहा तो आरोपितों ने खुद को सपा नेता बताकर धमकाया। पुलिस ने बिल्डर की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की। इस पर पीड़ित ने डीसीपी पूर्वी को प्रार्थना पत्र दिया। डीसीपी के आदेश पर विभूतिखंड़ कोतवाली में मो. मुख्तार, अभिषेक गुप्ता व दिव्यांशु के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई। अब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है।

विभूतिखंड स्थित वेद हाइट्स इंफ्रा बिल्ट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर विनय कुमार के मुताबिक वर्ष 2020 में अभिषेक गुप्ता और दिव्यांशु उनके कार्यालय आए थे। इन लोगों ने बाराबंकी में 200 बीघा जमीन बिकने की बात कही। ये लोग बाराबंकी जमीन देखने गये। विनय को जमीन पसन्द आयी तो उन्होंने बाराबंकी के बडेल निवासी मो. मुख्तार के साथ 25 लाख रुपए प्रति बीघा के हिसाब से सौदा तय कर लिया।

पांच बीघा जमीन की रजिस्ट्री और 20 बीघा जमीन का बैनामा कराने के लिये जुलाई 2020 से नवंबर 2021 के बीच अलग-अलग समय में एक करोड़ 86 लाख रुपए दिए। रुपये लेने के बाद भी जमीन की रजिस्ट्री नहीं की। जब कई बार इन लोगों ने रुपए लौटाने का दबाव बनाया तो मो. मुख्तार ने खुद को सपा का पूर्व ब्लाक प्रमुख बताकर उनको धमकाया। इस पर ही पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की थी। इंस्पेक्टर विभूतिखंड अनिल कुमार के मुताबिक आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस बारे में पड़ताल की जा रही है।