Home खेल संजू सैमसन ने प्लेइंग XI का हिस्सा ना होने के बावजूद की...

संजू सैमसन ने प्लेइंग XI का हिस्सा ना होने के बावजूद की बैटिंग और फील्डिंग, SKY की वजह से हुआ संभव

1

नई दिल्ली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को बारबाडोस में खेला गया। इस मैच में जब टॉस के बाद प्लेइंग इलेवन का ऐलान हुआ तो संजू सैमसन के फैंस का एक बार फिर दिल टूट गया। सैमसन का वनडे टीम में एक बार फिर चयन हुआ था और फैंस उम्मीद लगाए बैठे थे कि केरल के इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, मगर कप्तान रोहित शर्मा ने उनके ऊपर ईशान किशन को चुना। फैंस इस बात से काफी निराश ही थे, मगर मैच शुरू होने के बाद उनके चहरों पर सूर्यकुमार यादव ने थोड़ी मुस्कान लाई।

दसअसल, पहले वनडे के दौरान सूर्या सैमसन की जर्सी पहन मैदान पर उतरे और प्लेइंग इलेवन का हिस्सा ना होने के बावजूद उन्होंने सैमसन को खेल का पार्ट बनाया। मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव ने जो संजू सैमसन की जर्सी पहनी थी उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। SKY फील्डिंग के साथ बल्लेबाजी के दौरान भी सैमसन की जर्सी पहने दिखाई दिए।

बात मुकाबले की करें तो, टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने मेजबानों को महज 23 ओवर में 114 रनों पर समेट दिया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए वहीं रविंद्र जडेजा को 3 सफलताएं मिली। इसी के साथ यह जोड़ी बाएं हाथ की पहली ऐसी भारतीय जोड़ी बनी है जिसने वनडे क्रिकेट के एक मैच में 7 या उससे अधिक विकेट चटकाए हो। वहीं बात वेस्टइंडीज की करें तो, कप्तान शे होप को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने निराश किया। होप ने 45 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने अपने बैटिंग ऑर्डर में जरूरत से ज्यादा बदलाव किए। कप्तान रोहित शर्मा 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, वहीं विराट कोहली ने तो बैटिंग ही नहीं की। भारत ने इस स्कोर को 22.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल किया। ईशान किशन ने 52 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ,मौके का फायदा नहीं उठा पाए।