Home देश बेटी ने दूसरी जाति में लव मैरिज की और पहचानने से किया...

बेटी ने दूसरी जाति में लव मैरिज की और पहचानने से किया इनकार, डिप्रेशन में मां-बाप ने दी जान

1

राजस्थान

राजस्थान में एक कपल ने इसलिए सुसाइड कर लिया क्योंकि उनकी बेटी ने अपने बॉयफ्रेंड से शादी कर ली। कपल के सुसाइड के बाद एक सुसाइड नोट भी मिला है। इस सुसाइड में लिखा गया है, 'हमारी बेटी ने लव मैरेज कर लिया है। इस वजह से हम (पति-पत्नी) परेशान हैं और सुसाइड कर रहे हैं। पुलिस को मेरे बेटे को परेशान नहीं करना चाहिए।' सुसाइड नोट में इतना कुछ लिखने के बाद कपल ने एक चलती ट्रेन के सामने छलांग लगा दी। घटना पाली जिले के पाली-जोधपुर हाइवे के पास की है। मंगलवार को कपल द्वारा सुसाइड करने के बाद यहां सभी लोग स्तब्ध हैं।

पुलिस को जब इस बारे में जानकारी मिली तब घटनास्थल पर पहुंची और पुलिस ने पति-पत्नी के शव को बरामद किया। सदर पुलिस स्टेशन के असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर सत्यनारायण राजपुरोहित ने इस घटना की पुष्टि की है।पुलिस ने कहा, 'मृतकों की पहचान 55 साल के अशोक व्यास और 50 साल की उनकी पत्नी मीना व्यास के तौर पर हुई है। यह कपल ओल्ड हाउसिंग बोर्ड, पाली का रहने वाला है। मृतकों के शव को बांगर अस्पताल के मुर्दाघर में रखा गया है।

बताया जा रहा है कि कपल की बेटी ने अपने प्रेमी से अंतरजातीय विवाह किया था। शादी से एक दिन पहले परिजनों ने अपनी बेटी को समझाने का भी प्रयास किया था लेकिन पुलिस के सामने लड़की ने अपने परिजनों को पहचानने तक से इनकार कर दिया था। अंत में जब लड़की अपने बॉयफ्रेंड के साथ जाने के लिए जिद पर अड़ गई तब पुलिस ने उसे अपने प्रेमी के साथ जाने की अनुमति दे दी। बताया जा रहा है कि इसकी वजह से कपल डिप्रेशन में आ गया था। कपल किराये के मकान में रहता था। मंगलवार को कपल ने घर को लॉक किया और फिर सुसाइड कर लिया।

बहरहाल अभी पुलिस मृतक कपल के बेटे से संपर्क नहीं कर पाई है। कपल के बेटे का मोबाइल फोन स्विच ऑफ है। लड़के के बारे में किसी को कुछ भी पता नहीं है। मुर्दाघर में कपल को रखकर पुलिस अभी उनके बेटे या अन्य रिश्तेदार की तलाश में जुटी हुई है।