Home छत्तीसगढ़ नक्सलियों ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का...

नक्सलियों ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का किया एलान, लगाए बैनर और पोस्टर, पुलिस अलर्ट

2

 जगदलपुर
नक्सलियों ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का आह्वान किया हैं इसको देखते हुए पुलिस ने नक्सल इलाकों मे तैनात जवानो को हाई एलर्ट मे रहने के निर्देश दिए दिए हैं। नक्सलियों ने बस्तर और अबूझमाड़ के जंगलों मे कई स्थानों पर बैनर और पोस्टर लगाकर ग्रामीणों से उनके शहीदी सप्ताह मे शामिल होने की अपील जारी की हैं।

नक्सलियों ने खुलासा किया हैं कि वर्ष 2022 में ंदेशभर में उनके 97 साथी मृत हुए हैं। बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नक्सली हर साल शहीदी सप्ताह मनाते हैं। हमारी फ़ोर्स भी अलर्ट हैं। इस दौरान सभी संवेदनशील इलाकों मे फ़ोर्स तैनात रहेगी। गौरतलब हैं कि दो दशक पूर्व नक्सलियो के केंद्रीय कमेटी के सदस्य श्याम, मुरली और महेश कर्नाटक पुलिस के साथ एक मुठभेड़ मे मारे गए थे तब से नक्सली इन नेताओं तथा साल भर मे उनके जो साथी मारे जाते हैं उनको श्रद्धांजलि देने प्रतिवर्ष 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाते हैं।

नक्सली शहीदी सप्ताह मनाने के लिए प्रभावित इलाकों मे ग्रामीणों को आमंत्रित करते हैं। इस बाबत सुकमा पुलिस ने भी नक्सली पर्चा जब्त किया हैं, जिसमे नक्सलियो ने देश भर मे वर्ष 2022 मे उनके 97 साथियों के मारे जाने की बात का उल्लेख करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देने का आह्वान किया हैं। नक्सलियों के मुताबिक दण्डकारण्य मे सर्वाधिक 58, तेलंगाना में 9, आंध्रप्रदेश में 9, ओडिशा में 8 तथा एम एम सी जोन में 5 नक्सली मारे गए हैं, जिनमें से 28 महिला नक्सली भी शामिल हैं।