Home खेल हरमनप्रीत कौर ने की बदतमीजी पर बदतमीजी, बांग्लादेश की टीम ने कर...

हरमनप्रीत कौर ने की बदतमीजी पर बदतमीजी, बांग्लादेश की टीम ने कर दिया वॉकआउट

4

 नई दिल्ली

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शनिवार 22 जुलाई को जो किया, वो किसी भी मायने में खेल भावना के अनुरूप नहीं था। हरमनप्रीत कौर ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले के दौरान और बाद में ऐसा कुछ किया, जिसे कोई भी किसी भी स्थिति में सही नहीं ठहरा सकता। एक तरह से हरमनप्रीत कौर ने बदतमीजी पर बदतमीजी की, जिसके हम कई वीडियो देख सकते हैं।

दरअसल, हरमनप्रीत कौर ने सबसे पहले तो खुद के आउट होने पर पवेलियन लौटते समय स्टंप्स पर बल्ला मारा और अंपायर के फैसले पर सवाल उठाए। कुछ और फैसलों से भी वे नाखुश थीं, क्योंकि मैच का रिजल्ट टाई रहा था। इसके बाद जब वे पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आईं तो उन्होंने अंपायर के फैसलों पर सवाल उठाते हुए कहा कि भविष्य में हम यहां आएंगे तो ये सोचकर आएंगे कि हमारे साथ ऐसा होगा। हरमनप्रीत की बदतमीजी यहीं नहीं रुकी।
 

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना को जब ट्रॉफी शेयरिंग के लिए बुलाया तो वहां भी उन्होंने खराब अंपायरिंग का राग अलापा और कहा कि अंपायर को बुलाओ। उन्होंने कहा, "अंपायरों को भी लाओ। आप ही अकेली यहां क्यों हैं। आपने मैच को टाई नहीं किया है। अंपायरों ने आपके लिए ऐसा किया है। उनको भी बुलाओ। हमें अच्छा लगेगा कि वे भी हमारे साथ फोटो क्लिक कराएं।" यहां तक बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना चुप थीं, लेकिन जब टीम फोटो हुआ और दोनों टीमें साथ आईं तो कप्तान हरमनप्रीत कौर वहां भी उन्हें टीज करती रहीं। ऐसे में सुल्ताना ने अपनी टीम के साथ वहां से वॉकआउट कर लिया। बांग्लादेश की टीम और टीम की कप्तान निगार सुल्ताना भारतीय कप्तान के इस रवैये से खुश नहीं थीं। आप वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह हरमनप्रीत कौर ने उन्हें टीम फोटो सेशन में उकसाया।