Home राज्यों से नालंदा में 90 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 3 साल का मासूम,...

नालंदा में 90 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 3 साल का मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

4

नालंदा

 बिहार में नालंदा थाना इलाके के कुल खेलने के दौरान 90 फीट गहरे बोरवेल में एक 3 साल का बच्चा गिर गया। बच्चा डोमन मांझी का पुत्र शिवम कुमार है । बच्चे की मां खेत में मिर्च तोड़ने गयी थी, इस कारण वह भी पीछे पीछे चला गया। इस दौरान वे बोरबेल के गड्ढे के पास खेल रहा था। इसी दौरान वह उसमें गिर गया। बच्चे को गिरता देख मां चीखने चिल्लाने लगी। धीरे धीरे ग्रामीणों की हुजूम मौके पर पहुंच गई।

सीसीटीवी में जीवित दिखा बोरवेल में गिरा बालक

बोरवेल में गिरे बच्चे का करीब 4 घंटे बाद सीसीटीवी फुटेज में जीवित दिखने के बाद जिला प्रशासन ने राहत ली है। सीसीटीवी में बच्चे के जीवित दिखने के बाद रेस्क्यू और तेज कर दिया गया। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि अतिरिक्त जेसीबी मशीन को लगाकर पास से मिट्टी हटाया जा रहा है। 1 से 2 घंटे के बाद बच्चे को सकुशल निकाल लेने की संभावना है। बच्चे को ऊपर से ऑक्सीजन भी दिया जा रहा है ताकि उसे सांस लेने में किसी तरह की परेशानी ना हो। वहीं किसी अनहोनी की आशंका से चीख-पुकार कर रहे परिजनों ने भी थोड़ी राहत की सांस ली है। परिवार के सदस्य एक टक से सीसीटीवी फुटेज में अपने बच्चे को देख रहे हैं।

रेस्क्यू ऑपरेशन लगातारी जारी

नगर पंचायत नालंदा के उपाध्यक्ष प्रतिनिधि नलिन मौर्य की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन में सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक किसान की ओर से बोरवेल कराई गई थी, लेकिन पानी नहीं निकल पाने के कारण दूसरे स्थान पर बोरिंग कराई जा रही थी। वहीं संयोग से वे लोग इस बोरबेल को बंद करना भूल गए। इसी कारण आज यह बड़ा हादसा हुआ है। बच्चे तक आक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। साथ ही जेसीबी मशीन से मिट्टी खुदायी की जा रही है।

40 से 50 फीट के अंदर अटका है,बच्चा

बताया गया है कि 3वर्षीय बच्चा 90 फीट गहरे बोरवेल में गिरने के बाद 40 से 50 फीट के अंदर अटका हुआ है। रिपोट्स के अनुसार रेस्क्यू के लिए मौके पर तीन जेसीबी मशीनें पहुंची हैं और बच्चे तक ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है।

बच्चों को सुरक्षित निकालने का प्रयास जारी

थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि बच्चे को सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है। वरीय पदाधिकारी को भी घटना की जानकारी दी गई है ।