Home राज्यों से उत्तर प्रदेश सीएम योगी गोरखपुर को देंगे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का तोहफा, होंगी आधुनिक सुविधाएं

सीएम योगी गोरखपुर को देंगे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का तोहफा, होंगी आधुनिक सुविधाएं

5

गोरखपुर
महानगरों की तर्ज पर स्मार्ट सिटी योजना के तहत गोरखपुर महानगर में गोरखनाथ मंदिर के निकट भाटी विहार कॉलोनी में पहला व्यवस्थित मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 जुलाई को 6.18 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास करेंगे। यहां ओलंपिक के खेल के अभ्यास और प्रतियोगिता के लिए आधुनिक सुविधा उपलब्ध होगी।

गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने गोरखनाथ मंदिर के निकट भाटी विहार कालोनी में स्थित 2 एकड़ क्षेत्रफल के भूखण्ड पर मिनी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाए जाने का निर्णय लिया है। जीडीए ने विशेषज्ञ फर्मों से वार्ता कर प्रस्ताव भी तैयार कर कर शासन में मंजूरी के लिए भेजा था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद अब शिलान्यास की तैयारी है। सांसद रवि किशन शुक्ला ने कहा कि अपने पहले और दूसरे कार्यकाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहर को सुविधाओं की दृष्टी से हर क्षेत्र में मेट्रोपॉलिटन सिटी के रूप में निरंतर विकसित कर रहे हैं। इससे खेल जगत भी अछूता नहीं है। मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स युवा खिलाड़ियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। गोरखपुर ही नहीं पूर्वांचल के खिलाड़ियों को काफी सहूलियत होगी।

उपलब्ध होंगी अत्याधुनिक सुविधाएं प्राधिकरण के कार्यकारी मुख्य अभियंता किशन सिंह बताते हैं कि सिंथेटिक रनिंग ट्रैक, बॉस्केटबाल कोर्ट, इनडोर बैडमिंटन कोर्ट, लॉन टेनिस कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट और टेबिल टेनिस कोर्ट का निर्माण होगा। जीडीए उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि भाटी विहार में महानगर का पहला हाईटेक मिनी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी के हाथों 23 को शिलान्यास प्रस्तावित है।