Home देश मणिपुर की घटना पर संसद में हंगामे के आसार, इधर सरकार भी...

मणिपुर की घटना पर संसद में हंगामे के आसार, इधर सरकार भी चर्चा को तैयार

4

नई दिल्ली
आज से संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत हो रही है। सत्र की पूर्वसंध्या पर विपक्ष की मांग को सरकार ने स्वीकार करते हुए मणिपुर हिंसा और महंगाई के मुद्दे पर चर्चा के लिए हामी भरी है। बुधवार को सोशल मीडिया पर सामने आए मणिपुर हिंसा से जुड़े विभत्स वीडियो पर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। विपक्ष ने मणिपुर सीएम एन बीरेन सिंह के इस्तीफा और संसद में पीएम मोदी से बयान की मांग की है।

संसद के मॉनसून सत्र में आज केंद्र सरकार दिल्ली अध्यदेश समेत 31 बिल पेश कर सकती है। दिल्ली अध्यादेश पर आम आदमी पार्टी पहले ही हमलावर है। 17 और 18 जुलाई को हुई विपक्ष की बैठक में कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर आप को अपना समर्थन दिया है। इस मसले पर संसद में हंगामे के आसार हैं।

संसद सत्र के पहले दिन हंगामे के आसार
संसद का मॉनसून सत्र गुरुवार 20 जुलाई को शुरू होने जा रहा है और 11 अगस्त को समाप्त होगा। जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी दल एक-दूसरे पर हमले तेज कर रहे हैं, उसे देखते हुए सत्र के हंगामेदार होने की उम्मीद है। इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी मॉनसून सत्र में दोनों दल एक दूसरे पर हमलावर नजर आ सकते हैं।

विपक्षी दलों की सुबह 10 बजे होगी बैठक
 मॉनसून सत्र के पहले दिन से ही विपक्षी दल अपनी तैयारी पूरी कर देना चाहते हैं। कांग्रेस के एक नेता का कहना है कि सुबह दस बजे INDIA के सभी घटक दल के नेताओं को बैठक के लिए बुलाया गया है। इसकी अध्यक्षता कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। मॉनसून सत्र के दौरान सरकार को घेरने के लिए रणनीतिक बैठक में अहम चर्चा की जाएगी।