Home खेल वेस्टइंडीज में राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा से मिलेंगे चीफ सेलेक्टर, वर्ल्ड...

वेस्टइंडीज में राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा से मिलेंगे चीफ सेलेक्टर, वर्ल्ड कप का रोडमैप होगा तैयार

3

नई दिल्ली

बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के रोडमैप पर चर्चा करने के लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा से मिलने के लिए वेस्टइंडीज जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। भारत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगा और 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को अहम मुकाबला खेलना है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, "फिलहाल सलिल अंकोला वेस्टइंडीज में हैं, लेकिन टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद वह वापस आ जाएंगे। अजीत व्हाइट बॉल लेग शुरू होने से पहले टीम में शामिल हो जाएंगे।" अगरकर जब से चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किये गए हैं, वे टीम मैनेजमेंट से व्यक्तिगत रूप से नहीं मिले हैं। ऐसे में जब वे मिलेंगे तो 50 ओवर की क्रिकेट में और विश्व कप में भारत की आगे की रणनीति क्या होगी, इसका रोडमैप तैयार किया जाएगा।

टीम प्रबंधन और चयन समिति को फिटनेस मुद्दों और कार्यभार प्रबंधन से निपटने के अलावा उन मुख्य 20 खिलाड़ियों के बारे में तालमेल बिठाने की जरूरत है, जिन्हें वे विश्व कप के लिए देख रहे हैं। चयनकर्ताओं के अध्यक्ष और टीम प्रबंधन दोनों परिवर्तन योजना पर भी चर्चा करेंगे। समझा जाता है कि इस बैठक में जसप्रीत बुमराह की फिटनेस स्थिति और क्या वह तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड जा पाएंगे या नहीं, इस पर विस्तृत चर्चा होगी।
 
इस बात की पुष्टि की जा सकती है कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए की स्पोर्टड साइंस एंड मेडिकल यूनिट ने अभी तक जसप्रीत बुमराह को आरटीपी (रिटर्न टू प्ले) प्रमाणपत्र जारी नहीं किया है। इसके अलावा खबर ये भी है कि आयरलैंड के दौरे पर एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण कोच के रूप में जाएंगे। ऐसा राहुल द्रविड़ ने उस समय किया था, जब टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री थे और द्रविड़ एनसीए प्रमुख थे।