Home मध्यप्रदेश बुरहानपुर और पन्ना के साथ सीधी के SP के तबादले के आदेश...

बुरहानपुर और पन्ना के साथ सीधी के SP के तबादले के आदेश जल्द

4

भोपाल

आईपीएस और राज्य पुलिस सेवा के अफसरों के तबादलों को लेकर मुख्यमंत्री दो बार गृह विभाग के अफसरों के साथ बैठक कर चुके हैं। यह बैठक पिछले सात दिनों के भीतर हुई है। इन बैठकों में आईपीएस और एएसपी रेंक के अफसरों के तबादलों को लेकर चर्चा हुई। ऐसा माना जा रहा है कि इन दोनों बैठकों के बाद अब जल्द ही तबादला आदेश जारी हो सकते हैं। 

सूत्रों की मानी जाए तो बैठक में यह तय हो गया है कि बुरहानपुर एसपी राहुल लोढा और पन्ना एसपी धर्मराज मीणा का तबादला किया जाएगा। इन दोनों अफसरों को दूसरे जिले में भेजा जाएगा। इनके चलते दो जिले और प्रभावित होंगे। वहीं भोपाल के डीसीपी विनीत कपूर को पुलिस मुख्यालय भेजा जाएगा।

हालांकि मार्च में गृह विभाग ने अधिकांश जिलों के पुलिस अधीक्षकों को बदल दिया गया था। मार्च में जिन अफसरों को जिलों में पुलिस अधीक्षक बनाया गया था,उनमें से कुछ अफसरों के काम को लेकर मुख्यमंत्री ने अपनी नाराजगी अफसरों के सामने जताई है। इसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि मार्च में जिन अफसरों की पोस्टिंग की गई है, उनमें से भी एक या दो पुलिस अधीक्षकों को भी बदला जा सकता है। रेंज आईजी और एडीजी भी इस फेरबदल में प्रभावित हो सकते हैं।

दो रेंज के एडीजी बदल जाने की संभावना हैं।  वहीं इंदौर ग्रामीण रेंज के डीआईजी चंद्रशेखर सोलंकी, इंदौर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया का भी तबदला होगा। कपूरिया पुलिस मुख्यालय आएंगे। जबकि सोलंकी को दूसरे डीआईजी रेंज में भेजा जा सकता है।

एसपीएस की भी आएगी सूची
वहीं राज्य पुलिस सेवा के अफसरों के भी तबादले को लेकर भी तैयारी अंतिम दौर में है। इस बार एएसपी रेंक के 70 के करीब अफसरों की तबादला सूची जारी हो सकती है। जिसमें अधिकांश जिले प्रभावित होंगे। खासकर भोपाल और इंदौर के कई अफसर इस फेरबदल में प्रभावित होंगे।