Home छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम का इस्तीफा स्वीकृत

शालेय शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम का इस्तीफा स्वीकृत

4

रायपुर

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने शालेय शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। बुधवार को विधायक दल की बैठक के बाद टेकाम ने अपना  इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंप दिया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर राज्यपाल को मंजूरी के लिए अनुशंसा पत्र के साथ भेज दिया था।

राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकर लिया है। शुक्रवार को उनकी जगह पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मोहन मरकाम को मंत्री बनाया जा रहा है। वहीं राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा है कि भूपेश बघेल एक मंत्री का और इस्तीफा ले सकते है। सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ विधायक धनेंद्र साहू भी मंत्री बनाए जा सकते है। राजभवन में कल 11 बजे एक सादे समारोह में मोहन मरकाम मंत्री पद की शपथ लेंगे। संभवत: प्रेमसाय टेकाम का विभाग ही मरकाम को दिए जा सकते हैं।

वही चुनाव के पहले इस तरह के फेरबदल को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि संगठन में लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारी मिलती रहती है। मोहन मरकाम का कार्यकाल समाप्त हो चुका था। सभी प्रदेशों में बदलाव हो रहे हैं और रायपुर महाअधिवेशन में पारित हुआ था कि 50 प्रश जो सीटे हैं, वह 50 साल के कम उम्र वालों को मिलनी चाहिए। हमारे यहां शुरूआत हो रही है दीपक बैज अभी 42 के हैं। टेकाम का पार्टी में कहीं और उपयोग किया जायेगा वे पार्टी के समर्पित व निष्ठावान सम्मानित सदस्य हैं।