Home राजनीति ‘तुम यहां मुझे गाली दो, मैं वहां पूजा करूं’, ममता बनर्जी की...

‘तुम यहां मुझे गाली दो, मैं वहां पूजा करूं’, ममता बनर्जी की कांग्रेस-सीपीएम को सीधी चेतावनी

5

 कोलकाता

राष्ट्रीय स्तर पर भले ही तृणमूल कांग्रेस-कांग्रेस-सीपीएम साथ नजर आ रहे हों, लेकिन पश्चिम बंगाल में तीनों दलों में दरारें बढ़ती नजर आ रही हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साफ चेतावनी दे दी है कि वह विपक्षी एकता के चलते दोनों दलों को लेकर कुछ नहीं कहना चाहती हैं। साथ ही उन्होंने राज्य में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा के जिम्मेदारों में भारतीय जनता पार्टी के अलावा इन दोनों दलों का नाम शामिल किया है।

'राम, शाम और वाम' हैं जिम्मेदार!
सीएम बनर्जी विपक्षी एकता की बातचीत का हवाला देकर कांग्रेस और सीपीएम के बारे में खुलकर बोलने से बच रही हैं। बुधवार को उन्होंने आरोप लगाए 'राम, शाम और वाम' यानी भाजपा, कांग्रेस और सीपीएम बंगाल में हुई हिंसा के जिम्मेदार थे। आंकड़े बताते हैं कि पंचायत चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है।

इशारों में कांग्रेस और सीपीएम को घेरा
सीएम बनर्जी ने कहा, 'आप मुझे यहां गालियां दें और मैं वहां आकर आपकू पूजा करूं…। इसकी उम्मीद नहीं की जा सकती। मैं तब ही जवाब दूंगी, जब मुझे कोई वास्तविक सहयोग नजर आएगा।' कांग्रेस और सीपीएम को लेकर उन्होंने कहा, 'मैं उनके बारे ममें ज्यादा नहीं कहना चाहती, क्योंकि हम राष्ट्रीय स्तर पर मोर्चा बनाने को लेकर चर्चा में हैं।'

विपक्ष की नई बैठक
17-18 जुलाई को कांग्रेस शासित कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरे दौर की बैठक होने जा रही है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि इसमें कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हो सकती हैं। फिलहाल, चर्चाएं हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विपक्षी एकता का संयोजक बनाया जा सकता है।