Home छत्तीसगढ़ निगम द्वारा किये जा रहे वृक्षारोपण में सहयोग करने आयक्त ने चेम्बर...

निगम द्वारा किये जा रहे वृक्षारोपण में सहयोग करने आयक्त ने चेम्बर ऑफ कामर्स की ली बैठक सहयोग की अपील

3

राजनांदगांव

नगर निगम द्वारा के शहर के आंतरिक एवं बाह्य क्षेत्रों में गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी वृक्षारोपण किया जाना है, वृक्षारोपण में सहयोग करने निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता ने आज चेम्बर ऑफकामर्स के पदाधिकारियों की बैठक लेकर अपील की।

आयुक्त श्री गुप्ता ने बैठक में कहा कि गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी नगर निगम द्वारा शहर में वृहद रूप से वृक्षारोपण किया जाना है, शहर के आंतरिक क्षेत्रों में वृक्षारोपण करने में कटिनाई आती है। सिनेमालाईन, गुड़ाखू लाईन, कामठी लाईन, रामाधीन मार्ग, सदर लाईन जैसे शहर के व्यस्तम आंतरिक क्षेत्रों में वृक्षारोपण करने के लिये क्षेत्र के कई दुकानदारों द्वारा गड्ढा नहीं करने देने, साथ ही वृक्षारोपण यदि किया जाता है तो उसे बढने पर उखाड दिया जाता है, जिससे शहर के अंदर लगाये जा रहे पौधे पनप नहीं पाते। उन्होंने कहा कि इस संबंध में ही आप लोगों की बैठक बुलाई गयी है, कि आप चेम्बर ऑफ कार्मस के पदाधिकारी व्यापारियों को वृक्षारोपण के लिये समझाईस देकर सहयोग कराये और अपने अपने दुकानों के सामने लगे पौधो को सुरक्षित रखे, ताकि हमारा शहर हरा भरा होकर क्लीन एण्ड ग्रीन सिटी बने।

चेम्बर ऑफ कामर्स के पदाधिकारियों ने बैठक में कहा कि आज की परिस्थिति में वृक्षारोपण करना नितांत आवयक है। नगर निगम द्वारा शहर में विगत वर्षो से वृक्षारोपण किया जा रहा है। जिसमें अधिकांश पौधे जीवित है और वृक्ष का रूप भी ले लिये है। निगम का वृ़क्षारोपण अभियान सराहनीय कार्य है, जिसमें हम सबका सहयोग रहा और इस वर्ष भी हम सब सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि शहर के आंतरिक क्षेत्रों में वृक्षारोपण करने में हम सब व्यापारियों का पूरा सहयोग रहेगा, और जब नगर निगम वृक्षारोपण अभियान चलायेगा, तो हम सब उसमें सहभागी बनेगे।

आयुक्त श्री गुप्ता ने कहा कि आगामी दिनों में शहर में वृहद रूप से वृक्षारोपण करने की शुरूवात की जायेगी। बैठक में छत्तीसगढ चेम्बर ऑफ कामर्स के प्रदेश मंत्री श्री राजा माखीजा, जिला कार्यकारी अध्यक्ष श्री सूरज खण्डेलवाल, जिला संरक्षक श्री गुरूमुख दास वाधवा, कनफेडरेशन ऑफ इंडिया टेऊडर्स के जिला अध्यक्ष श्री राजू डागा, कपड़ा व्यापारी संघ के अध्यक्ष श्री रमेश बजाज एवं सदस्य श्री हितेश इसरानी उपस्थित थे।