Home राज्यों से उत्तर प्रदेश अफसरों को नहीं मालूम मंत्रियों-जनप्रतिनिधियों के प्रोटोकॉल, विशेषाधिकार समिति ने दी ये...

अफसरों को नहीं मालूम मंत्रियों-जनप्रतिनिधियों के प्रोटोकॉल, विशेषाधिकार समिति ने दी ये नसीहत

6

 प्रयागराज
तमाम अफसरों को मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों के प्रोटोकॉल नहीं मालूम। प्रयागराज सर्किट हाउस में शुक्रवार को विधान परिषद की विशेषाधिकार समिति के सदस्यों ने जब अफसरों से जनप्रतिनिधियों के प्रोटोकाल के बारे में पूछा तो कुछ ही अधिकारी बता सके। इसके बाद मंच से अफसरों को नियम बताए और इसका गंभीरता से पालन करने के लिए कहा। अफसरों से कहा कि वे सभी मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों के सीयूजी नंबर अपने पास रखें और फोन उठाएं। इसके साथ ही जिले के सभी अफसर सांसद, विधायक से रिश्ता ठीक करें।

विशेषाधिकार समिति की अध्यक्षता एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने की। उन्होंने प्रयागराज और फतेहपुर के अफसरों को हिदायत दी कि विधान परिषद के नामित समितियों की बैठक हर महीने कराएं। जिससे जनता की समस्या का समय रहते समाधान हो सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनप्रतिनिधियों के मोबाइल नंबर सभी जिलास्तरीय अधिकारी अपने मोबाइल में सेव करें, जिससे जनप्रतिनिधियों का फोन समय पर उठा सकें। अगर अफसर किसी कारण से फोन नहीं उठा सकें तो कॉल बैक करें।

समिति सदस्यों ने पूछा कि समय-समय पर जारी आदेशों की कॉपी अफसरों के पास है कि नहीं, इस पर डीएम प्रयागराज संजय कुमार खत्री ने बताया कि सभी के पास है। सीडीओ गौरव कुमार ने शासनादेश की विस्तार से जानकारी दी। विशेषाधिकार समिति में सदस्य पवन सिंह, अशोक अग्रवाल, कुंवर महाराज सिंह, सत्यपाल सैनी, डॉ.केपी श्रीवास्तव शामिल रहे। पुलिस आयुक्त रमित शर्मा, डीएम प्रयागराज संजय कुमार खत्री, डीएम फतेहपुर श्रुति, सीडीओ गौरव कुमार, पीडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह चौहान, नगर आयुक्त चंद्र मोहन गर्ग, एडीएम सिटी मदन कुमार आदि बैठक में मौजूद रहे।

आजाद पार्क में नहीं रंग-रोगन, संग्रहालय में करें सुधारसमिति के सभी सदस्य सुबह संगम स्नान के लिए गए। इसके बाद बड़े हनुमान मंदिर और अक्षयवट दर्शन किया। संगम आरती स्थल पर जन सहयोग से टाइल्स लगाने, जाल को ठीक कराने के निर्देश दिए। समिति के सदस्य आजाद पार्क पहुंचे तो यहां गेट का रंगरोगन नहीं दिखा। सदस्य पवन सिंह ने नाराजगी जाहिर की। इसके बाद राजकीय संग्रहालय गए। जहां पर एक भी जगह न तो साइनेज लगा था और न ही यहां रखे गए सामान के बारे में विवरण था, इस पर भी नाराजगी जाहिर की गई। सदस्य आनंद भवन और फिर भरद्वाज आश्रम भी पहुंचे। समिति के सदस्यों ने जिला प्रशासन को सलाह दी कि गंगा के दोनों किनारे फूल वाले पौधे रोपें।

सलाह, महाकुम्भ में बुलाएं सेलिब्रिटी
समिति के सदस्य पवन सिंह चौहान ने निर्देश दिया कि महाकुम्भ में देशभर के सांसद, विधायक और जन प्रतिनिधियों के साथ हर क्षेत्र के सेलिब्रिटी बुलाएं। प्रशासन इसे फॉलोअप करें। चर्चित लोगों के आने के कारण तमाम लोग खुद ब खुद आते हैं।