Home राजनीति मानसून सत्र में सवालों की बौछार कर सरकार को घेरेगा विपक्ष

मानसून सत्र में सवालों की बौछार कर सरकार को घेरेगा विपक्ष

2

भोपाल

प्रदेश की कानून व्यवस्था और पुलिस महकमे को लेकर इस बार मानसून सत्र में 7 दर्जन के लगभग सवाल लगाए गए हैं। इनमें से 6 दर्जन के लगभग सवाल विपक्ष की ओर से लगें हैं। सतपुड़ा भवन की आग को लेकर भी एक सवाल पुलिस की फायर शाखा के संबंध में विधायक ने लगाया है। इन सभी सवालों के उत्तर पुलिस मुख्यालय में तैयार हो हो चुके हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है, जो शुक्रवार तक चलेगा। सूत्रों की मानी जाए कानून व्यवस्था को लेकर छोटे से इस सत्र में पुलिस मुख्यालय के पास पिछले मानसून सत्रों की तुलना में ज्यादा पहुंचे हैं। इसमें अलगे सीआईडी में भी तीन दर्जन के लगभग सवाल हैं। हालांकि महिला सुरक्षा को लेकर इस बार कांग्रेस विधायकों के सवाल कम दिख सकते हैं। इस शाखा से संबंधित एक या दो ही सवाल पूछे गए हैं।

सीआईडी के बाद सबसे ज्यादा सवालों के उत्तर पुलिस मुख्यालय की प्रशासन शाखा को देना होंगे, करीब डेढ़ दर्जन सवाल इस शाखा से जुड़े हुए विधानसभा में उठेंगे। वहीं पीटीआरआरई और एसटीएफ से जुड़े आधा दर्जन सवाल भी विधायकों ने पूछे हैं। इसके अलावा नशे पर लगाम को लेकर प्रदेश पुलिस की कार्यवाही को लेकर नारकोटिक्स विंग से जुड़े भी सवाल लगे हुए हैं। प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे साइबर अपराधों से जुड़े हुए भी सवाल इस सत्र में विधायकों ने पूछे हैं।