Home खेल एशेज के 2 मैच हार चुकी इंग्लैंड की टीम में होंगे बड़े...

एशेज के 2 मैच हार चुकी इंग्लैंड की टीम में होंगे बड़े बदलाव, जानिए किस-किस का कटेगा पत्ता

2

नई दिल्ली

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय पांच मैचों की एशेज सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैच इंग्लैंड की टीम हार चुकी है। ऐसे में तीसरे मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में बड़े बदलाव होने वाले हैं। एक बदलाव मजबूरी में होगा, जबकि दो बदलाव टीम में खराब प्रदर्शन की वजह से होने वाले हैं। 6 जुलाई से खेले जाने वाले तीसरे मैच में इंग्लैंड की टीम तीन बदलावों के साथ उतरने वाली है।

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट की मानें तो इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में एक या दो नहीं, बल्कि तीन बदलाव देखे जाएंगे। इसमें एक खिलाड़ी चोटिल है, जो उपकप्तान ओली पोप थे, जबकि बाकी दो खिलाड़ियों को ड्रॉप किया जाएगा। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और युवा पेसर जोस टंग हैं। एंडरसन के लिए ये सीरीज उनके करियर की अब तक की सबसे खराब एशेज रही है।
 

ओली पोप चोट के चलते एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में हैरी ब्रूक नंबर तीन पर खेलते नजर आएंगे, जबकि बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए मोइन अली की टीम में वापसी हो रही है। एंडरसन और टंग को आराम दिए जाने की बात कही जा रही है, लेकिन निश्चित रूप से खराब प्रदर्शन और एशेज हार के डर की वजह से इंग्लैंड की टीम ये बदलाव करने के लिए मजबूर हो रही है।

लीड्स के हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे और अहम मैच में इंग्लैंड की टीम अपने पेस अटैक को मजबूत करने वाली है। यही कारण है कि मार्क वुड और क्रिस वोक्स को लाया जा रहा है, जबकि स्पिनर की भूमिका मोइन अली निभाते नजर आएंगे, जो ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले हैं। दूसरे मैच में उनकी कमी खली थी, क्योंकि वे माइनर इंजरी के कारण नहीं खेले थे।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन
जैक क्रॉउली, बेन डकेट, हैरी ब्रुक, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड