Home राज्यों से सासाराम में सोन नदी में उफान… दो दिन से फंसे 25 ट्रक,...

सासाराम में सोन नदी में उफान… दो दिन से फंसे 25 ट्रक, प्रशासन का रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ फेल

2

सासाराम
  सासाराम में सोन नदी में उफान आया हुआ है. इसकी वजह से सोन नदी के पुल पर बीते दो दिन से 25 ट्रक फंसे हुए हैं. इस बारे में जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंचीं और रेस्क्यू शुरू किया. तमाम कोशिशों के बाद भी ट्रकों को निकाला नहीं जा सका.

जानकारी के अनुसार, सासाराम में सोन नदी पर फंसे 25 से ज्यादा ट्रक डूब सकते हैं. पिछले 2 दिनों से सभी ट्रक नदी के बीचो-बीच पुल पर फंसे हुए हैं. प्रशासन का रेस्क्यू ऑपरेशन फेल हो गया. अस्थाई रास्ता बनाकर ट्रक को बाहर निकालने की कोशिश की गई थी, लेकिन ट्रक नहीं निकल सके.

इंद्रपुरी बांध से छोड़े गए पानी और मध्य प्रदेश में हो रही बारिश के बाद सोन नदी में जलस्तर बढ़ गया है. सासाराम में हो रही भारी बारिश के कारण नदी का जलस्तर बढ़ गया है. सभी ट्रक बालू खनन के लिए नदी में गए हुए थे, लेकिन अचानक नदी में पानी बढ़ने के कारण ट्रक फंस गए हैं. 2 दिन से सभी ट्रक फंसे हुए हैं. ट्रक के ड्राइवर और खलासी ट्रक छोड़कर कल ही सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए थे.

बारिश की वजह से कई राज्यों में बाढ़ के हालात

बता दें कि बारिश की वजह से कई राज्यों में बाढ़ आ गई है. सबसे ज्यादा बुरा हाल गुजरात का है. यहां ज्यादातर जिलों में लगातार बारिश हो रही है, इसकी वजह से नदी-नाले उफान पर हैं. जूनागढ़ और जामनगर में लोगों को भारी परेशानी हो रही है. इन शहरों के ज्यादातर इलाकों में पानी भरा है, सड़कें दरिया बन गई हैं, घरों में पानी घुस गया है.

इसके अलावा सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की सभी नदियां उफान पर हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान नवसारी में 4 से 9 इंच बारिश हुई. गांधीधाम रेलवे स्टेशन भी पानी से लबालब है. गुजरात के सभी 33 जिलों में हल्की से लेकर जमाझम बारिश हुई है. हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आपदा प्रबंधन के साथ बैठक की और NDRF की टीमों को मुस्तैद कर दिया गया है.