Home राज्यों से उत्तर प्रदेश CM योगी आज अतीक के कब्जे से मुक्त कराई जमीन पर बने...

CM योगी आज अतीक के कब्जे से मुक्त कराई जमीन पर बने आवास का करेंगे लोकार्पण, लाभार्थियों को सौंपेंगे चाबी

6

 प्रयागराज
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने प्रयागराज दौरे पर आएंगे। यहां पर लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई जमीन पर गरीबों के लिए बने आवास का लोकार्पण करेंगे। सीएम योगी आवास योजना के लाभार्थियों को आवास आवंटित करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। साथ ही सीएम यहां आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वह 226 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।
 
बता दें कि अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई जमीन पर योगी सरकार द्वारा गरीबों के लिए के आवास बनाए जा रहे थे, जो अब बनकर तैयार है। इन्हें भगवा रंग दिया गया है। सीएम योगी आज प्रयागराज आएंगे और पीएम आवास एवं स्वनिधी योजना के लाभार्थियों को चेक तथा चाबी सौंपेंगे।  जिनकी सूची तैयार कर ली गई है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीएम सुबह 11ः00 बजे प्रयागराज आयेंगे। 11ः10 बजे से 12ः20 तक प्रधानमंत्री शहरी आवास, लूकरगंज का लोकार्पण एवं आज प्रेस ग्राउंड, लूकरगंज में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री दोपहर 12ः30 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।
 
CM योगी 226 निर्माण कार्यों का करेंगे लोकार्पण
मुख्यमंत्री योगी प्रयागराज में आज 226 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग की कुल 24 सड़कों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनकी कुल लागत 1037.12 करोड़ रुपये है। सीएम प्रतापपुर की 13 व फूलपुर की दो सड़कों का शिलान्यास व हंडिया की एक, सोरांव की तीन, प्रतापपुर की चार व फूलपुर की एक सड़क का लोकार्पण करेंगे।
 
CM योगी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
सीएम योगी के प्रयागराज आगमन के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली है। लूकरगंज में आवास की तरफ जाने वाली सड़क बना दी गई है। मैदान की सफाई के लिए बुधवार सुबह से जेसीबी समेत अन्य उपकरण उतार दिए गए थे। डीएम संजय कुमार खत्री समेत अन्य अफसरों ने दोनों स्थलों का निरीक्षण किया। साथ ही बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की एवं जरूरी निर्देश दिए। लेकिन रात भर से जहां पर बारिश हो रही है, जो एक चुनौती बनी हुई है।